राशिद अल्वी का सनसनीखेज आरोप, साजिश के तहत कांग्रेस को 3 राज्यों में मिली थी जीत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) के नतीजों से पहले सर्वे एजेंसियों के एग्जिट पोल ने विपक्ष में खलबली मचा दी है। मोदी हटाओ के नारे के साथ चुनाव लड़ने वाली पार्टियां नतीजों से पहले एकबार फिर ईवीएम पर आरोप मढ़ना शुरु कर चुकी हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ( Rashid Alvi ) ने एक सनसनीखेज बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही हुए तो इसका सीधा सा मतलब है कि पिछले दिनों कांग्रेस को मिली जीत साजिश का हिस्सा थी।
Exit Poll के नतीजों को ममता बनर्जी ने बताया EVM में हेरफेर करने का गेम प्लान
EVM की धांधली से ध्यान हटाने की कोशिश
एक निजी चैनल से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आए एग्जिट पोल सही साबित होते हैं, तो तय है कि ईवीएम में गड़बड़ी की गई है। उन्होंने आगे कहा कि इस धांधली से लोगों का ध्यान हटाने के लिए साजिशन तीन राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़) में कांग्रेस की जीत दिलाई गई। ताकि लोगों को EVM पर भरोसा हो जाए। इससे यह भी साबित करने की कोशिश की कि चुनाव आयोग पर सरकार का कोई दखल नहीं है।
पीएम मोदी की उत्तराखंड यात्रा पर विवाद, TMC और TDP ने कहा- ये आचार संहिता का उल्लंघन
क्या हैं एग्जिट पोल के नतीजे
सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद आए एग्जिट पोल्स के नतीजे देश में एकबार फिर मोदी सरकार बनने की ओर इशारा कर रहे हैं। देश में हुए कुल 6 प्रमुख सर्वे के मुताबिक एनडीए को पूर्ण बहुमत का अनुमान है। सभी सर्वे के औसत के मुताबिक बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए को 316 , यूपीए को 111 और अन्य को 115 सीटें मिलने का अनुमान है। एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक तीसरे मोर्चे की संभावना ना के बराबर है, क्योंकि यूपीए और अन्य को पूरी तरह मिला लिया जाए (226) तब भी वो बहुमत के आंकड़े से काफी दूर हैं।