राबड़ी देवी ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, भाजपा के साथ गठबंधन का लगाया आरोप

नई दिल्ली। देशभर की नजर 23 मई को आने वाले लोकसभा चुनाव के परिणाम पर टिकी हुई है। इस बीच लगभग सभी एग्जिट पोल एनडीए के पक्ष में दिखाए जा रहे हैं। यही वजह है कि विपक्ष की ओर से लगातार ईवीएम से लेकर चुनाव आयोग तक पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी का बड़ा बयान सामने आया है। राबड़ी देवी ने ट्वीट के जरिये चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा है कि सीबीआई ईडी की तरह चुनाव आयोग ने भाजपा से गठबंधन कर लिया और उसके साथ मिलकर बेशर्मी से काम कर रहा है। राबड़ी का आरोप है कि देशभर के स्ट्रॉन्ग रूम्स के आसपास ईवीएम की बरामद की जा रही हैं। ट्रकों की निजी वाहनों में ईवीएम पकड़ी जा रही हैं। ये कहां से आ रही हैं, कहां जा रही हैं, कब, क्यों जैसे कई सवाल राबड़ी ने अपने ट्वीट के जरिये किए हैं।
विवादित बयानों के बाद मोदी को फिर याद आए राजीव गांधी, 28वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

CBI, ED की तरह चुनाव आयोग ने भाजपा से पहले गठबंधन किया अब उसमें विलय कर बेशर्मी से काम कर रहा है। वोटिंग के दिन @yadavtejashwi को फ़र्ज़ी तरीक़े से फँसाने और बदनाम करने के लिए उसकी जगह किसी और का फ़ोटो लगा दिया गया ताकि बेवजह विवाद उत्पन्न कर नकारात्मकता व विघ्न पैदा किया जाए। pic.twitter.com/kjKvUpjqQl— rabri devi (@RabriDeviRJD) May 21, 2019

यही नहीं राबड़ी तीन अन्य ट्वीट के जरिये छोटे बेटे तेजस्वी यादव और बेटी रोहिणी के वोट न दे पाने की वजह पर भी जवाब दिया। तेजस्वी यादव के वोट नहीं दे पाने के कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि वोटिंग के दिन तेजस्वी को फर्जी तरीके से फंसाने और बदनाम करने के लिए उसके पहचान पत्र पर उसकी फोटो की जगह किसी और का फोटो लगा दिया गया, ताकि बेवजह विवाद उत्पन्न कर नकारात्मकता व विघ्न पैदा किया जाए।
 

मेरी बेटी रोहिणी मतदान से एक दिन पहले सिंगापुर से चलकर पटना आयी लेकिन मतदाता सूची से उसका नाम नदारद था? भाजपा के कार्यकर्ता सह चुनाव आयोग अधिकारी बतायें उसका नाम सूची से क्यों और किसलिए काटा गया?— Rabri Devi (@RabriDeviRJD) May 21, 2019

मेरी बेटी रोहिणी मतदान से एक दिन पहले सिंगापुर से चलकर पटना आयी लेकिन मतदाता सूची से उसका नाम नदारद था? भाजपा के कार्यकर्ता सह चुनाव आयोग अधिकारी बतायें उसका नाम सूची से क्यों और किसलिए काटा गया?
आप सांसद संजय सिंह का बड़ा बयान, यूपी में महागठबंधन को मिल रही 60 से ज्यादा सीटेंराबड़ी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के साथ चुनाव आयोग का ऐसा सलूक दुर्भाग्यपूर्ण है। सोचिए आम मतदाता के साथ कैसा होगा? राबड़ी देवी ने ईवीएम की बरामदगी को लेकर चुनाव आयोग से जल्द से जल्द स्पष्टीकरण भी मांगा है।