राजीव गांधी के मुद्दे पर कांग्रेस आगबबूला, कांग्रेस सांसद ने पीएम मोदी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर-1 बताने को लेकर पीएम मोदी विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस ने पीएम मोदी के बयान पर जोरदार हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने नरेंद्र मोदी को दुर्योध्न करार दिया है। वहीं कांग्रेस चुनाव आयोग के बाद इस मामले की शिकायत अब सुप्रीम कोर्ट में की है। असम की सिल्चर से कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर पीएम मोदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 8 मई को सर्वोच्च न्यायालय में इस मामले की सुनवाई होगी।
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में बहुमत के सवाल पर बोले भाजपा महासचिव राम माधव, बातों को तोड़ा गया

Congress MP, Sushmita Dev has filed an additional affidavit before the SC stating that “the respondent ECI failed to appreciate that the hate speeches delivered by Narendra modi and Amit Shah are ‘corrupt practices’ under Section 123A of the Representation of People Act, 1951″— ANI (@ANI) May 7, 2019

चुनाव आयोग में कांग्रेस की दलील
गौरतलब है कि राजीव गांधी पर मोदी के बयान को लेकर कांग्रेस आगबबूला है। पार्टी के नेताओं ने चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत की है। चुनाव आयोग में कांग्रेस ने दलील दी है कि मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री और शहीद का अपमान किया है। ये बयान पीएम की मर्यादा को घटाता है , ऐसे में पीएम मोदी का बयान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। पीएम मोदी पर कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि बोफोर्स कांड पर राजीव गांधी को क्लीन चिट मिल चुकी है। 2004 में दिल्ली हाईकोर्ट ने आरोपों को खारिज किया था।