राजनाथ के खिलाफ लखनऊ से चुनाव लड़ सकती हैं पूनम सिन्हा, पति शॉटगन ने दिया यह जवाब

नई दिल्ली। ‘बिहारी बाबू’ शत्रुघ्न सिन्हा ने आखिरकार कांग्रेस का दामन थाम लिया। शनिवार को दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। अब चर्चा यह है कि शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद को टक्कर देंगे। हालांकि, इसकी औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है। लेकिन, इसी बीच ‘शॉटगन’ की पत्नी पूनम सिन्हा को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है।
पूनम सिन्हा दे सकती हैं राजनाथ सिंह को टक्कर !
दरअसल, जब शत्रुघ्न सिन्हा से पूछा गया कि उनकी पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ से भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी? इस पर सिन्हा ने कहा कि कुछ भी हो सकता है। शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान के कई मायने सामने आ रहे हैं। हालांकि, पूनम सिन्हा ने अभी तक कोई राजनीतिक पार्टी ज्वाइन नहीं किया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले यह खबर आई थी कि पूनम सिन्हा यूपी से चुनाव लड़ सकती हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि समाजवादी पार्टी लगातार शत्रुघ्न सिन्हा से संपर्क में है और पूनम सिन्हा को ‘साइकिल’ चुनावी चिन्ह से यूपी के सियासी मैदान में उतारना चाहती है। अब देखना यह है कि पूनम सिन्हा कांग्रेस ज्वाइन करती हैं या फिर किसी अन्य पार्टी से राजनाथ सिंह को चुनावी मैदान में टक्कर देती हैं।
 

Shatrughan Sinha on being asked if his wife Poonam will contest from Lucknow against HM Rajnath Singh: Kuch bhi ho sakta hai pic.twitter.com/B9tZ5yHHGk— ANI (@ANI) April 6, 2019

भाजपा ने ‘शॉटगन’ का काट दिया था टिकट
गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा मोदी सरकार से काफी नाराज चल रहे थे। उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ कई बार खुलकर बयान दिया। इस कारण पार्टी ने उनका पटना साहिब से टिकट काट दिया। लिहाजा, उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया। अब उनकी पत्नी पूनम सिन्हा राजनीति में एंट्री करती हैं या नहीं, इसका खुलासा भी जल्द हो जाएगा। क्योंकि, 11 अप्रैल को पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे।
 
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.