येदियुरप्पा की डायरी ने उगले राज, भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ दिए गए

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले देश में एक बार डायरी बम विस्फोट हुआ है। मशहूर ऑनलाइन मैगजीन कारवां ने खुलासा किया है कि कर्नाटक के भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति और नेताओं को 1800 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। इसके बाद देश में सियासी भूचाल आ गया है। कारवां मैगजीन ने दावा किया है कि उसके पास जो डायरी है उसमें येदियुरप्पा ने 2009 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान डायरी में कन्नड़ भाषा में अपने हाथों से कथित भुगतानों को दर्ज किया है। जो डायरी 2017 के बाद से आयकर विभाग के पास है। मैगजीन ने दावा किया कि डायरी में येदियुरप्पा ने भाजपा केंद्रीय समिति को 1,000 करोड़ रुपए देने की बात लिखी है। इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह को 100 करोड़ रुपए दिए गए हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली को 100 करोड़ रुपए दिए गए।परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 150 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया। इसके अलावा येदियुरप्पा ने “गडकरी के बेटे की शादी के लिए 10 करोड़ रुपए का भुगतान किया।”
 भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को 50-50 करोड़ रुपए का भुगतान किया।डायरी में करीब 12 नेताओं के नाम
डायरी में करीब 12 नेताओं के नाम हैं। डायरी में 17 जनवरी 2009 को येदियुरप्पा के हाथों से लिखा गया है कि न्यायाधीशों” को 250 करोड़ रुपए और “अधिवक्ताओं (मामलों के लिए भुगतान किया गया शुल्क)” को 50 करोड़ रुपए का भुगतान किए गया है। गौरतलब है कि बीएस येदियुरप्पा मई 2008 से जुलाई 2011 तक कर्नाटक में मुख्यमंत्री रहे हैं। कारवां मैगजीन की रिपोर्ट पर कांग्रेस ने भाजपा पर ये आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि इस डायरी के एक-एक पन्ने पर येदियुरप्पा के दस्तखत हैं।