मोदी-शाह को क्लीन चिट से चुनाव आयोग में मचा घमासान, CEC सुनील अरोड़ा ने जारी किया स्पष्टीकरण

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव अभी पूरी तरह संपन्न नहीं हुए हैं, कि चुनाव आयोग में आपसी मतभेद खुलकर सामने आने लगे हैं। आयोग के आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े फैसलों को लेकर नाराज चल रहे चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है। पत्र में अशोक लवासा ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील आरोड़ा से आयोग के फैसलों पर आयुक्तों के बीच के मतभेद व असहमति को सरकारी दस्तावेजों में दर्ज करने की मांग की है। आयुक्ततों के बीच मतभेद को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त ने शनिवार को अपना वक्तव्य जारी किया है। इस मुद्दे पर चुनाव आयोग में छिड़े विवाद पर बात करने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने 21 मई को बैठक बुलाई है।
चुनाव आयोग ने सन्नी देओल को भेजा नोटिस, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

CEC Sunil Arora issues statement on EC Ashok Lavasa’s purported letter to him: The 3 members of EC are not expected to be template or clones of each other, there have been so many times in the past when there has been a vast diversion of views as it can, and should be. (1/3) pic.twitter.com/cAAvcHIA44— ANI (@ANI) May 18, 2019

जानकारी के अनुसार चुनाव आयुक्त लवासा आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतों पर पीएम मोदी और अमित शाह हर बार क्लीन चिट देने और ऐसे ही मामलों में विपक्षी पार्टियों के नेताओं को केवल नोटिस ही दिए जाने को लेकर नाराज हैं। वहीं, लवासा की ओर से लिखे पत्र का संज्ञान लेते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग में शामिल 3 सदस्य एक-दूसरे के क्लोन नहीं हो सकते। यही नहीं उन्होंने लवासा के पत्र का जवाब देते हुए कहा कि वह किसी भी तरह की बहस से नहीं पीछे नहीं हटते, लेकिन हर बात का एक समय होता है।
हरियाणा: एग्जाम में पास कराने के नाम पर छात्राओं का यौन शोषण, प्रोफेसर समेत दो निलंबित

Randeep Surjewala on purported letter by EC Ashok Lavasa to CEC: Chunav Aayog Modi ji ka pitthu ban chuka hai, Ashok Lavasa ji ki chitthi se saaf hai CEC aur un ke sahyogi Lavasa ji ka jo bhinn opinion hai Modi ji aur Amit Shah ko lekar usko bhi record karne ko taiyar nahi hain. pic.twitter.com/ukWozQBAl7— ANI (@ANI) May 18, 2019

बाबा केदार के दर्शन कर पीएम मोदी ने विकास कार्यों का लिया जायजा, गरुड़चट्टी गुफा में करेंगे ध्यान
चुनाव आयोग के आपसी मतभेद पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग नरेंद्र मोदी का पिट्ठू बन चुका है। उन्होंने कहा कि अशोक लवासा के पत्र से यह साफ हो गया है कि पीएम मोदी और अमित शाह को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त और उनके सहयोगी लवासा के जो भिन्न विचार है, उसको भी रिकॉर्ड करने को तैयार नहीं हैं।