‘मोदी जी की सेना’ कहकर फंसे मुख्तार अब्बास नकवी, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) की सरर्गियों के बीच चुनाव आयोग ( Election Commission of India ) ने बदजुबान नेताओं पर लगातार चाबुल चला रहा है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ( Mukhtar Abbas Naqvi ) को नोटिस जारी किया है। नकवी ने एक सभा के दौरान भारतीय सेना ( Indian army ) को लेकर बयान दिया था, इसमें उन्होंने भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ कहकर संबोधित किया।
आयोग ने भेजा नकवी को नोटिस
केंद्रीय चुनाव आयोग ने नकवी के बयान को मॉडल कॉड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन मानते हुए नोटिस भेजते हुए चेतावनी दी है। आयोग ने नकवी को राजनीतिक प्रचार के लिए सुरक्षा बलों का उदाहरण देने से बचने और भविष्य में सावधान रहने के लिए कहा है।

Election Commission of India warns Union Minister Mukhtar Abbas Naqvi over his ‘Modi ki Sena’ comment, asks him to desist from using references to security forces for political propaganda and to be careful in future (file pic) pic.twitter.com/o7kDCAWzDb— ANI (@ANI) April 18, 2019

मुख्तार अब्बास नकवी ने क्या कहा था ?
दरअसल 3 अप्रैल को रामपुर में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बीजेपी उम्मीदवार जयाप्रदा के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए गए थे। नकवी ने सभा को संबोधित करते हुए पहले तो एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया। उसके बाद कहा, ‘हमारी मिसाइलों ने, हमारे सुरक्षाबलों ने घुसकर के पूरे के पूरे इलाके को तबाह किया और उन आतंकवादियों को खाक में मिला दिया। यह सामान्य घटना नहीं है। अब दिक्कत यह हुई कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी… ये सब चिल्लाने लगे कि जो मोदी जी ने घुस-घुस कर, मोदी जी की सेना ने घुस-घुस कर के आतंकवादियों को तबाह किया, उसका सबूत दिखा दो।
योगी पर गिर चुकी है गाज
इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ‘मोदी जी सेना’ कहकर चुनाव आयोग के निशाने पर आ गए थे। योगी ने गाजियाबाद में आयोजित एक चुनावी सभा में ‘मोदी की सेना’ कहा था। इसेे लेकर हुए विवाद पर आयोग ने संज्ञान लिया और योगी को भी नोटिस जारी किया था।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..