मोदी के 40 विधायकों वाले बयान पर ममता ने कहा- उनको PM बने रहने का अधिकार नहीं

नई दिल्ली। ‘टीएमसी के 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं’… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) के इस बयान पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने पलटवार किया है। उन्होंने मोदी पर ‘संवैधानिक पद पर रहते हुए असंवैधानिक बातें’ कहने का आरोप लगाया। ममता ने कहा कि मोदी को देश का प्रधानमंत्री बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।
पहले दिल्ली बचाइए और फिर बंगाल आइए: ममता
तृणमूल कांग्रेस ( Trinmool congress ) प्रमुख ने हुगली में ही एक चुनावी रैली में कहा कि कल (सोमवार को) उन्होंने कहा कि मेरे 40 विधायक उनके संपर्क में हैं। यह दल-बदल विरोधी कानून के अंतर्गत आता है। वह संवैधानिक पद पर रहते हुए असंवैधानिक बातें कहते हैं। क्या उन्हें कोई शर्म नहीं है? वह संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं और उन्हें प्रधानमंत्री बने रहने का कोई हक नहीं है। उनकी उम्मीदवारी रद्द होनी चाहिए। पहले दिल्ली बचाइए और फिर बंगाल के विधायकों को खरीदने की कोशिश कीजिए। इसका कोई फायदा नहीं होगा। अगर वह सभी विधायक भी खरीद लेते हैं, तब भी हमारी सरकार नहीं गिरेगी।
हिम मानव ‘येति’ के पंजे की तस्वीर पर BJP नेता की सेना को नसीहत- कुछ सम्मान दिखाइए
बीजेपी दंगों वाली पार्टी: ममता
बनर्जी ने यह भी कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मोदी और उनकी पार्टी क्या करती है। उन्होंने कहा कि इस बात की उम्मीद मत कीजिए कि बंगाल के लोग बीजेपी को यहां सत्ता में आने देंगे। वे जानते हैं कि बीजेपी एक दंगों के लिए उकसाने वाली ताकत है, जो लोगों को बांटना चाहती है।
सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका, ‘आधार नंबर से जोड़े जाएं सोशल मीडिया अकाउंट’
क्या कहा था मोदी ने?
बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को एक रैली में कहा था कि तृणमूल के 40 विधायक उनके समर्थन में हैं और लोकसभा चुनाव के नतीजे आ जाने के बाद वे बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।
NIA का खुलासा, पकड़े गए IS के संदिग्धों के घर मिली जाकिर नाइक की CD और किताब
आयोग से पीएम मोदी की शिकायत
वहीं दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से भी पीएम मोदी की शिकायत की है। टीएमसी ने आयोग से पत्र लिखकर नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मोदी का बयान हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा देने वाला है।
Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..