‘मैं भी चौकीदार’ अभियान को धार देंगे पीएम मोदी, आज देश के करीब 25 लाख चौकीदारों से करेंगे संवाद

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी अपने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान को चुनावी रंग देने की तैयारी में है। भाजपा का दावा है कि उसके ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान ने अब एक जन आंदोलन का रूप ले लिया है। इसी का परिणाम है कि एक करोड़ से अधिक लोगों ने चौकीदार बनने का संकल्प ले लिया है। अभियान को धार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को साम 4.30 बजे होली पर्व पर ऑडियो ब्रिज के माध्यम से देश भर के लगभग 25 लाख चौकीदारों से जुड़ेंगे। इस दौरान पीएम चौकीदारों को संबोधित करते हुए उनको होली की शुभकामनाएं देंगे। भाजपा सूत्रों के अनुसार यह ‘मैं भी चौकीदार’ (#MainBhiChowkidaar) अभियान के अंतर्गत शुरू की गई श्रृंखला का महत्वपूर्ण हिस्सा है।
 31 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
भाजपा की ओर से बताया गया कि इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी 31 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उनके चौकीदारों से भी बात करेंगे जो “मैं भी चौकीदार” से जुड़े हैं। इसके लिए देश के लगभग 500 स्थानों पर प्रेस कॉंफ्रेंस का आयोजन किया जाएगा। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मीडिया से कहा कि जहां एक तरफ यह आंदोलन आम आदमी के बीच लोकप्रिय हो रहा है, वहीं जमानत पर चल रहे लोग और विभिन्न कानूनी कार्रवाइयों का सामना कर रहे लोगों को इससे दिक्कत है। पार्टी के अनुसार पीएम मोदी इन आम लोगों को फ्रंट लाइन में लाना चाहते हैं। पीएम की ओर से यह कदम ‘“सबका साथ, सबका विकास” की अवधारणा से प्रेरित है।
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पूर्व मोदी ने पिछले सप्ताह ‘हैशटैग मैं भी चौकीदार’ के साथ एक वीडियो ट्वीट किया था और भ्रष्टाचार, गंदगी व सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ रहे हर किसी को चौकीदार कहा था।