महाराष्ट्र: चंद्रपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।
इससे पहले राहुल गांधी ने पुणे में छात्रों से बातचीत की। बातचीन के दौरान छात्रों ने कांग्रेस अध्यक्ष से खुलकर सवाल किए। वहीं राहुल गांधी ने भी छात्रों के सवालों जवाब दिए। बातचीत के दौरान एक छात्र ने राहुल न्याय योजना को लेकर सवाल पूछा। उसने योजा के फंड की व्यवस्था पर सवाल किया। इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि हम नीरव मोदी, अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या से पैसे लेकर गरीबों को देंगे।
आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र के नागपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया था। केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद नागपुर पहुंचे राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने यहां नाना के पक्ष में रैली को संबोधित किया।
 
 
बेरोजगारी के मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि देश में 27 हजार नौकरियां हर 24 घंटे में खोई जा रही हैं। जबकि पड़ोसी देश चीन अपने यहां लगातार रोजगार पैदा कर रहा है। इसका सबसे बड़े कारण यह कि हमारे यहां स्किल को अनदेखा किया जाता है। कांग्रेस अध्यक्ष ने छात्रों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को तोड़ कर रख दिया है। हालांकि नोटबंदी की चोट को तो वापस नहीं किया जा सकता, लेकिन हम अर्थव्यवस्था को उबारने का काम करेंगे। यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी ने इसको अपने घोषणापत्र में जगह दी है।