मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान, सीएम बनने की बात को हवा देने की जरूरत नहीं

नई दिल्‍ली। हाल ही में कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने अपने बयान में कहा था कि लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को बहुत पहले प्रदेश का मुख्यमंत्री बन जाना चाहिए था। सीएम कुमारस्‍वामी के इस बयान पर शुक्रवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि यह काफी पुराना मुद्दा हो गया है। चुनाव प्रचार अभियान के दौरान ऐसी बातें कही जाती रही हैं। हर बात की अपनी प्रासंगिकता होती है, इसे और ज्यादा हवा देने की जरुरत नहीं है।
 

Mallikarjun Kharge,Congress on Karnataka CM’s remark ‘Mallikarjun Kharge should have become chief minister years ago’: It is a closed matter, things are said during election campaigns and everything has a context so no need to blow it out of proportion pic.twitter.com/bj7ss5dCPO— ANI (@ANI) May 17, 2019

बीएस येदियुरप्‍पा ने कुमारस्‍वामी पर कसा तंज
सीएम कुमारस्‍वामी ने कहा है कि कांग्रेस के दिग्‍गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को बहुत पहले कर्नाटक का मुख्‍यमंत्री बन जाना चाहिए। इस पर भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा ने कुमारस्‍वामी से कहा है कि उन्‍हें लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए मुख्‍यमंत्री पद छोड़ देना चाहिए। भाजपा के वरिष्‍ठ नेता वासनगोडा पाटिल ने कहा कि कुमारस्‍वामी का बयान सिद्धारमैया और खड़गे के बीच दरार पैदा करने के लिए दिया गया है। खड़गे नौ बार विधायक रहने के साथ ही दो बार लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं। उन्‍हें अभी तक किसी भी चुनाव में हार का सामना नहीं करना पड़ा है।
लोकसभा चुनाव: नवजोत कौर का सीएम अमरिंदर पर पलटवार, ‘मैने केवल अमृतसर से टिकट मांगा था’
सीएम ने बयान देकर गुटबाजी को हवा दी
बता दें कि कर्नाटक के सीएम पद को लेकर बयानबाजी का यह दौर प्रदेश में कांग्रेस और जेडीएस में आपसी खींचचान कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस बार राज्‍य के मुख्‍यमंत्री ने खड़गे को सीमए बनने संबंधी बयान देकर कांग्रेस की अंदरुनी गुटबाजी को हवा देने की कोशिश की है।