मनोहर पर्रिकर के बेटे का RSS नेता पर पलटवार, ‘कुछ लोग पिता की आलोचना से सुर्खियों बटोरते हैं’

नई दिल्ली। गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ( Manohar Parrikar ) के बड़े बेटे उत्पल पर्रिकर ( Utpal Parrikar ) ने ‘वंशवादी राज’ के आरोपों पर आरएसएस ( RSS ) नेता सुभाष वेलिंगकर को जवाब दिया है। वेलिंगकर ने उत्पल की राजनीतिक साख पर सवाल उठाते हुए उनके पिता की आलोचना की थी।
संघ नेता ने उत्पल को बताया था अनुभवहीन
गोवा सुरक्षा मंच के प्रमुख और गोवा संघ के पूर्व राज्य प्रमुख वेलिंगर ने शुक्रवार को कुछ ऐसा कहा कि पर्रिकर परिवार आहत हो गया। सुभाष ने उत्पल की आलोचना करते हुए कहा था कि यह ‘वंशवादी राज’ को थोपना है और उन्हें कोई राजनीतिक अनुभव नहीं है।
अपनी ही बेटी से बार बार रेप करता रहा पिता, लड़की ने जहर खाकर दी जान
मेरे बारे में गोवा के लोग तय करेंगे: उत्पल
उत्पल ने गोवा बीजेपी (Goa BJP ) मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि जब उनके पिता जिंदा थे तब वह राजनीति से दूर थे, लेकिन यदि अब पार्टी उन्हें कोई जिम्मेदारी देती है तो वह उसे स्वीकार करेंगे। इसके पहले हम रणनीतिक रूप से दूर थे। जब एक पर्रिकर वहां है, तो दूसरे को पीछे रहना ही था। हम ठीक वही कर रहे थे। सिर्फ मेरा काम और पणजी व गोवा के लोग तय करेंगे कि मैं किस मिट्टी का बना हूं।
पिता की आलोचना कर सुर्खियों में आते हैं कुछ लोग: उत्पल
संघ नेता वेलिंगकर का नाम लिए बगैर उत्पल ने कहा कि मनोहर पर्रिकर की आलोचना करने से अक्सर आलोचकों को राष्ट्रीय मीडिया में जगह मिल जाती है।
पर्रिकर की सीट से चुनाव लड़ सकते हैं उत्पल
बीजेपी सूत्रों की मानें तो पार्टी ने उत्पल को पणजी से उपचुनाव लड़ने के लिए कहा गया है, जिसके लिए मतदान 19 मई को होगा। उपचुनाव मनोहर पर्रिकर के 17 मार्च के निधन की वजह से हो रहा है। मनोहर पर्रिकर ने 1994 से 2014 तक पणजी सीट का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हें केंद्र में रक्षामंत्री बना दिया गया था। वह 2017 में वापस राज्य की राजनीति में लौट आए और पणजी सीट से फिर से निर्वाचित हुए।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .. Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.