मनमोहन सिंह को अमृतसर से चुनाव लड़वाना चाहती है कांग्रेस, लेकिन पूर्व पीएम ने कर दिया इनकार!

नई दिल्ली। भारतीय चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। 11 अप्रैल को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी। इस ऐलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों के चयन, सीट बंटवारे को लेकर एक्टिव हो गईं हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लोकसभा चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। लेकिन, डॉक्टर सिंह ने चुनाव लड़ने से शायद इनकार कर दिया है।
अमृतसर से मनमोहन सिंह को चुनाव लड़ाना चाहती है कांग्रेस
दरअसल, 86 साल के मनमोहन सिंह का राज्यसभा का कार्यकाल 14 जून 2019 को समाप्त हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस इस बार मनमोहन सिंह को अमृतसर से लोकसभा चुनाव लड़वाना चाहती है। इस बाबत पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, राज्य मामलों की प्रभारी आशा कुमारी और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील कुमार जाखड़ ने मनमोहन सिंह से मुलाकात की और अमृतसर से अगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह भी किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों नेताओं ने काफी देर मनमोहन सिंह से बातचीत की और उनसे चुनाव लड़ने का आग्रह किया। लेकिन, पूर्व पीएम ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।
मनमोहन सिंह ने चुनाव लड़ने से कर दिया इनकार!
एक वेबसाइट के मुताबिक, मनमोहन सिंह इस विचार से ज्यादा उत्साहित नहीं थे और प्रतिनिधिमंडल को बताया था कि वह चुनाव लड़ने के लिए बहुत बूढ़े हो चुके हैं। अमरिंदर सिंह ने यहां तक कहा कि केवल नामांकन के लिए आपको एक बार अमृतर आना होगा, बांकी सारा अभियान कांग्रेस पार्टी के अन्य नेता और वो खुद देखेंगे। लेकिन, सिंह ने शायद साफ कह दिया कि वो चुनाव लड़ने में सक्षम नहीं हैं। गौरतलब है कि मनमोहन सिंह वर्तमान में असम से राज्यसभा सांसद हैं।