मतदान से ठीक 3 दिन पहले आएगा भाजपा का ‘संकल्प पत्र’, 8 अप्रैल को शाह करेंगे जारी

नई दिल्ली। विगत दो अप्रैल को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणापत्र ‘जन आवाज’ जारी किया था। वहीं, अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मतदान से ठीक तीन दिन पहले यानी आठ अप्रैल को अपना ‘संकल्प पत्र’ जारी करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (amit shah) इसे जारी करेंगे।
राजनाथ सिंह के नेतृत्व में बना है संकल्प पत्र
भाजपा पिछले कुछ सालों से चुनावी घोषणापत्र संकल्प पत्र के नाम से जारी कर ही है। इस बार गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में संकल्प पत्र तैयार किया गया है। भाजपा ने संकल्प पत्र बनाने के लिए 20 सदस्यों की कमेटी गठित की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संकल्प पत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास का मुद्दा अहम हो सकता है। इसके अलावा पार्टी किसानों से जुड़े मुद्दे को भी जोर-शोर से उठा सकती है। हालांकि, आठ अप्रैल को ही पता चलेगा कि भाजपा ने देश और आम जनता के लिए क्या प्लान बनाए हैं?
 ‘जन आवाज’ VS ‘संकल्प पत्र’
गौरतलब है कि कांग्रेस ने इस बार ‘जन आवाज’नाम से अपना घोषणापत्र जारी किया है। कांग्रेस ने कवर पेज पर लिखा है ‘हम निभाएंगे’। इस बार कांग्रेस ने 20 प्रतिशत गरीबों, युवाओं और किसानों के लिए बड़े वादे किए हैं, जिसे उन्होंने निभाने का ऐलान किया है। अब देखना यह है कि इस लोकसभा चुनाव में ‘जन आवाज’ और ‘संकल्प पत्र’ में से किस पर जनता भरोसा दिखाती है।