मतदान से एक दिन पहले भाजपा को झटका, हमीरपुर से पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने थामा कांग्रेस का दामन

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर दो चरण के मतदान संपन्न हो चुके हैं। मंगलवार को तीसरे चरण के लिए वोटिंग होगी। वहीं, बचे हुए चरणों के लिए प्रचार-प्रसार और अवसरवादी राजनीति का खेल जारी है। इस कड़ी में तीसरे चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) से भाजपा के पूर्व सांसद सुरेश चंदेल (Suresh Chandel) ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है।
पढ़ें- राहुल गांधी का नामांकन वैध, निर्वाचन अधिकारी को नहीं मिली कोई खामी
 

Delhi: Former BJP MP from Hamirpur , Suresh Chandel joined Congress in presence of party President Rahul Gandhi . pic.twitter.com/qOOfeILmDO— ANI (@ANI) April 22, 2019

हमीरपुर में भाजपा को झटका
जानकारी के मुताबिक, सुरेश चंदेल ने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में चंदेल को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। ऐसा माना जा रहा है कि चंदेल के कांग्रेस में आने से हिमाचल प्रदेश, खासकर हमीरपुर में पार्टी की स्थित और मजबूत होगी। गौरतलब है कि इससे पहले सुरेश चंदेल ने रविवार को कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल और प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर से टेलीफोन पर लंबी बातचीत की और सोमवार को कांग्रेस ज्वाइन कर लिया।
पढ़ें- कांग्रेस राज में बम धमाके होते थे तो उनके नेता श्रद्धांजलि सभाएं करते थे, आज आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाता है- पीएम मोदी
वहीं, हमीरपुर में भाजपा के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि, चंदेल जनाधार वाले नेता बताए जा रहे हैं। अब देखना यह है कि भाजपा इस नुकसान की भरपाई कैसे करता है।