मणिशंकर अय्यर पर बोले PM मोदी, मुझे नीच कहने वाले को कांग्रेस ने फिर गले लगाया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ( mani shankar aiyar )पर पलटवार किया है। मोदी ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान नामदार के करीबी ने मुझे नीच कहा। सियासी तूफान खड़ा हुआ तो कांग्रेस ने ड्रामा करते हुए अय्यर को बाहर निकाल दिया और बाद में गले लगा दिया।
अय्यर को कांग्रेस से फटकार, सुरजेवाला बोले- सुर्खियों में बने रहने के लिए मर्यादा न लांघे नेता

जब गुजरात के चुनाव थे तो इनकी सरकार के महत्वपूर्ण व्यक्ति ने बोल कि ‘मोदी नीच है’।जब बात बढ़ी तो उनको निकालने का ड्रामा किया, थोड़े दिन बाद फिर से पार्टी से जोड़ लिया। जैसे पंजाब में चुनाव की सरगर्मी पूरी होगी, फिर से वो अपने गुरु को गले लगाकर निकल पड़ेंगे: पीएम #HarGharModi pic.twitter.com/tU4fbOLbaY— BJP (@BJP4India) May 14, 2019

मेरे लिए बहुत खराब शब्द का हुआ प्रयोग: मोदी
चंडीगढ़ में चुनावी जनसभा के दौरान मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब गुजरात के चुनाव थे, तब इनके खासम खास और उनकी सरकार में बहुत महत्वपूर्ण मंत्री रहे शख्स ने कहा दिया कि मोदी नीच है नीच। इसके बाद गुजरात में तूफान खड़ा हो गया। तब उन्होंने ड्रामा करके उन्हें पार्टी से निकाल दिया, दिखावा किया। कुछ ही दिन बाद उनको अपने साथ जोड़ लिया। मोदी ने आगे कहा कि गुजरात के समय मेरे खिलाफ बहुत खराब शब्द प्रयोग करने वाले इंसान ने कल फिर मेरे लिए बहुत गंदा शब्द कहा था। ये कांग्रेस में उन्हें वापस लेने की वजह से हुआ। अब तो वे डंके की चोट पर कहते हैं कि जो उन्होंने कहा वो सही थी।
पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने पर महामिलावट वालों ने मुझे गालियां दीं: PM मोदी
सैम पित्रोदा पर भी मोदी ने बोला हमला
पीएम मोदी ने सिख दंगों का जिक्र करते हुए सैम पित्रोदा पर भी निशाना साधा। मोदी ने कहा कि जब नामदार परिवार का सबसे करीबी व्यक्ति, सबसे बड़ा राजदार, 84 के सिख दंगों के बारे में कहे कि- हुआ तो हुआ, तो आप समझ सकते हैं कि वो किसकी बोली बोल रहा है। मैं दावे के साथ कहता हूं कि अगर आज पंजाब मे चुनाव न होते, तो नामदार अपने उस गुरु को एक शब्द भी नहीं कहते।
मणिशंकर अय्यर ने अब क्या कहा?
सोमवार को अय्यर ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपने ‘नीच आदमी’ के बयान पर कायम हैं और उनकी यह बात ‘भविष्यसूचक’ साबित हुई है। मैं जो कुछ भी कहता हूं, उसका हमेशा दुरुपयोग किया जाता है, क्योंकि ऐसे लोग हैं जो मुझसे नफरत करते हैं। वे मुझसे नफरत करते हैं क्योंकि मैं सच कहता हूं। और, मैं सच कहता रहूंगा। मोदी पर अपनी टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर अय्यर ने कहा कि वहां एक पूरा लेख है और आप एक लाइन चुनते हैं और कहते हैं कि कृपया उस एक लाइन के बारे में बताएं। मैं आपकी इस चाल में फंसने वाला नहीं हूं। मैं उल्लू हूं, पर इतना भी उल्लू नहीं हूं।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..