मणिपुर: पीएम मोदी पर फिर हमलावर हुए राहुल गांधी, कहा- PMO बन चुका है प्रचार मंत्री का ऑफिस

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद देश में सियासी सरगर्मी चरम पर है। प्रचार-प्रसार, गठबंधन और अवसरवादी राजनीति जोर-शोर से चल रही है। वहीं, नेता एक-दूसरे पर हमलवार हो रहे हैं और एक-दूसरे पर गंभीर आरोप भी लगा रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रचार-प्रसार के लिए मणिपुर पहुंचे हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यालय (पीएमओ) अब प्रचार मंत्री का ऑफिस बन गया है।
राहुल का पीएम मोदी पर हमला
बुधवार को चुनावी सभा करते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस सांस्कृतिक साम्राज्यवाद में विश्वास नहीं करती और इसका मानना है कि देश के किसी एक हिस्से को दूसरे हिस्सों पर शासन नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर राज्य की अपनी सांस्कृतिक अभिव्यक्ति होती है, जिसका सम्मान किया जाना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के हर हिस्से को अपनी बात को अभिव्यक्ति करने की अनुमति दी जानी चाहिए। भाजपा-आरएसएस गठजोड़ एक विचार थोपना चाहता है और दूसरे विचारों को कुचलना चाहता है।
मोदी की शिक्षा पर राहुल ने उठाया सवाल
छात्रों से संवाद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब भी उनके खिलाफ कोई विरोध प्रदर्शन होते हैं तो उनकी ये असलियत सामने आ जाती है। गांधी ने पूर्वोत्तर के मुद्दे पर कहा कि रोजगार संकट से निपटना और क्षेत्र में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। इतना ही नहीं राहुल ने पीएम मोदी की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि कोई भी नहीं जानता कि प्रधानमंत्री कभी विश्वविद्यालय गए थे या नहीं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की डिग्री के बारे में दिल्ली में एक आरटीआई के जरिये सवाल पूछा गया था, लेकिन इसका कोई जवाब नहीं दिया गया।