भाजपा ने बुलाई मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक, राजनाथ सिंह करेंगे आगवानी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 का कार्यक्रम जारी होते ही राजनीतिक दलों में हलचल पैदा हो गई है। प्रत्येक दल चुनाव को लेकर तैयारी की गई अपनी रणनीति की समीक्षा करने में जुटा है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी मैनिफेस्टो को लेकर बैठक बुलाई है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर होने वाली इस बैठक में भाजपा अपने संकल्प पत्र पर मंथन करेगी। जानकारी के अनुसार गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस बैठक की आगवानी करेंगे। संकल्प पत्र में किन मुद्दों को शामिल किया जाए, इस पर विचार विमर्श किया जाएगा।
तेलंगाना: कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, टीआरएस में शामिल होंगी विधायक बी. हरिप्रिया
 वहीं, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) ने सोमवार को कहा कि वह चुनाव आयोग से तमिलनाडु में 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ यहां की केवल 18 विधानसभा सीटों पर ही नहीं, बल्कि सभी 21 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराने की मांग करेगी। द्रमुक ने कहा कि अगर चुनाव आयोग ने उसकी मांग को स्वीकार नहीं किया तो पार्टी कानूनी रास्ता अख्तियार करेगी। बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधा। मायावती ने जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा का चुनाव लोकसभा के साथ नहीं कराए जाने को मोदी सरकार की कश्मीर नीति की विफलता बताया है।उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा का आमचुनाव लोकसभा चुनाव के साथ नहीं कराना मोदी सरकार की कश्मीर नीति की विफलता का द्योतक है। जो सुरक्षा बल लोकसभा चुनाव करा सकते हैं, वही उसी दिन वहां विधानसभा का चुनाव क्यों नहीं करा सकते हैं? केंद्र का तर्क बेतुका है व भाजपा का बहाना बचकाना है।
लोकसभा चुनाव 2019: एक क्लिक में जानें…आपके शहर में कब है मतदान
आपको बता दें कि भारतीय निर्वाचन आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। चुनाव सात चरणों में होंगे। 11 अप्रैल से 19 मई तक होगा और मतों की गिनती 23 मई को होगी।