भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म, आज दोपहर 12 बजे 250 उम्मीदवारों का एलान संभव

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में पीएम मोदी अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे। बैठक में उत्तर प्रदेश के अलावा पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, बिहार व अन्य राज्यों की सीटों और उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई है। इसी बीच यह संभावना जताई जा रही है कि होली के शुभ अवसर पर भाजपा गुरुवार को दोपहर 12 बजे के आस-पास 250 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। इसमें उत्तर प्रदेश के 37, महाराष्ट्र के 21 और बिहार के 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी शामिल हो सकता है।

Delhi: Prime Minister Narendra Modi arrives for the BJP Central Election Committee (CEC) meeting at the party headquarters. BJP President Amit Shah receives him. pic.twitter.com/sUQ86U4o8t— ANI (@ANI) March 20, 2019

10 राज्यों के टिकट बंटवारे पर चर्चा
सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक भाजपा में कई नेताओं का टिकट काटा जा सकता है। हालांकि अभी तक इस पर मुहर नहीं लगी है। मंगलवार को हुई बैठक में 10 राज्यों के टिकट बंटवारे पर चर्चा की गई। इसमें छत्तीसगढ़ में सभी मौजूदा सांसदों के टिकट बदले गए हैं। भाजपा छत्तीसगढ़ में सभी 10 सांसदों को टिकट नहीं देने का फैसला किया है। बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि इस राज्य में नए उम्मीदवारों को टिकट दिए जाएंगे।
छत्तीसगढ़ में सासंदों के काटे जाएंगे टिकट
सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक राजनांदगांव से पूर्व सीएम रमन सिंह को टिकट दिया जा सकता है। वर्तमान में इस सीट से रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह सांसद हैं। मीडिया सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के अलावा देश भर के कई सांसदों के टिकट काटे जाने की संभावना है। साथ ही ये भी खबर है कि कई विधायकों को भी टिकट दिए जाएंगे।