भाजपा की बड़ी कामयाबी, कांग्रेस-सीपीएम का एक-एक विधायक और टीमएमसी के सांसद हुए पार्टी में शामिल

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। वहीं, दल-बदल की सियासत भी चरम पर है। इस कड़ी में भाजपा ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए कांग्रेस, सीपीएम और टीएमसी के नेताओं को पार्टी में शामिल कर लिया है।
तीन नेता भाजपा में शामिल
मंगलवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में कांग्रेस विधायक, सीपीएम विधायक और टीएमसी सांसद ने भाजपा का दामन थामा। भाजपा में शामिल होने वालों में कांग्रेस विधायक दुलाल चंद्र बार, सीपीएम विधायक खागेन मूर्मू और टीएमसी सांसद अनुपम हाजरा शामिल हैं। इन तीनों नेताओं ने भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय की अध्यक्षता में पार्टी की सदस्या ग्रहण की। ऐसा माना जा रहा है कि इन तीन नेताओं के भाजपा में शामिल होने से बंगाल में भाजपा की स्थिति बेहद मजबूत होगी। हालांकि, इस उलटफेर पर टीएमसी और सीपीएम की ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है।
 

Delhi: Congress MLA Dulal Chandra Bar (pic 1) and CPM MLA Khagen Murmu (pic 2) also join BJP along with TMC MP Anupam Hazra. pic.twitter.com/0Lne6Bsjzj— ANI (@ANI) March 12, 2019

केन्द्र और बंगाल सरकार के बीच खींचतान
गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से बंगाल सरकार और केन्द्र सरकार के बीच नोकझोंक जारी है। इतना ही नहीं ममता सरकार ने भाजपा नेताओं को बंगाल में कई जगहों पर रैली तक करने की अनुमति नहीं दी। अब देखना यह है कि इस दल-बदल खेल में भाजपा किस तरह लोकसभा चुनाव में यहां मैदान मारती है।