बीजेपी के संकल्प पत्र पर महबूबा की चेतावनी, अनुच्छेद 370 हटा तो जम्मू कश्मीर ही नहीं पूरा देश जलेगा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने लोकसभा चुनाव 2019 ( Loksabha election 2019 ) के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इसमें किए गए कुछ वादों को लेकर विपक्षी दल और खासतौर पर कश्मीरी नेता भड़के हुए हैं। जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ( mehbooba mufti ) ने संविधान के अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) और 35ए ( Article 35A ) को लेकर बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कृपया आग से खेलना बंद कर दे।
बारुद के ढेर पर पर जम्मू कश्मीर: मुफ्ती
महबूबा मुफ्ती ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जम्मू कश्मीर पहले से ही एक बारुद के ढेर पर बैठा हुआ है। अगर ऐसा (अनुच्छेद 370 और 35A हटना) होता है तो न केवल कश्मीर बल्कि पूरा देश जल जाएगा। मैं बीजेपी से अपील करती हूं कि वो आग से खेलना बंद कर दे।

Mehbooba Mufti on BJP in manifesto promises abrogation of Article 370 and annulling Article 35A: Already J&K ek barood ki dher par baitha hua hai. If this happens then not only Kashmir but the country and the region will burn. So I appeal to BJP that please stop playing with fire pic.twitter.com/E0z8rmjNO5— ANI (@ANI) April 8, 2019

चुनावी रैली से पहले खराब मौसम में फंसे मनोज तिवारी, उत्तराखंड में हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग
आजादी का मार्ग प्रशस्त होगा: फारूक
वहीं दूसरी ओर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि क्या वो ये सोचते हैं कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद हम चुप बैठेंगे? वो गलत सोच रहे हैं। हम इसके खिलाफ लड़ेंगे। मुझे लगता है कि यह अल्लाह की इच्छा है कि वो इसे निरस्त करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें ऐसा करने दीजिए और यह हमारी आजादी का मार्ग प्रशस्त करेगा।
अनुच्छेद 370 और 35A हटाने का वादा
– अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा मिला हुआ है।वहीं अनुच्छेद 35ए राज्य विधानसभा को राज्य के नागरिकों और उनके अधिकारों को परिभाषित करने का अधिकार देती है।
– आपको बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने संकल्प पत्र जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि अगर पार्टी सत्ता में आएगी तो वह अनुच्छेद 370 और 35A को निरस्त कर देगी। इसके बाद से ही जम्मू कश्मीर की सियासत का पारा चढ़ गया है।