बिहार में ‘रार’, टिकट बंटवारे से तेजप्रताप नाराज, अलग उम्मीदवारों की कर सकते हैं घोषणा

नई दिल्ली। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है, सियासी उबाल बढ़ता जा रहा है। कहीं सीट बंटवारे को लेकर बवाल मचा है, तो कहीं गठबंधन को लेकर। खबर आ रही है कि बिहार महागठबंधन में अब तक ‘बट्टा’ लगा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव महागठबंधन में टिकट बंटवारे से खुश नहीं हैं। चर्चा यहां तक है कि वह अलग से उम्मीदवार उतार सकते हैं।
अलग उम्मीदवार उतार सकते हैं तेजप्रताप
जानकारी के मुताबिक, बिहार महागठबंधन में शिवहर और जहानाबाद लोकसभा सीट पर जिस उम्मीदवार का चयन किया गया है उससे तेजप्रताप यादव खुश नहीं हैं। इन दोनों सीटों से तेजप्रताप अपने पसंद के उम्मीदवार को मैदान में उतारना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि कुछ देर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजप्रताप इसकी घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले खबर यह भी रही थी कि तेज प्रताप आरजेडी से अलग हो सकते हैं और नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं।
महागठबंधन में फंसा पेच
गौरतलब है कि बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अब तक पेच फंसा हुआ है। खासकर, कांग्रेस और आरजेडी के बीच कुछ सीटों पर अभी भी चर्चा जारी है। कयास लगाया जा रहा है कि गुरुवार शाम तक सबकुछ साफ हो जाएगा। इसी कारण शत्रुघ्न सिन्हा भी अब तक कांग्रेस ज्वाइन नहीं कर पाए हैं। क्योंकि, सिन्हा ने साफ कहा है कि वह पटना साहिब लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं, आरजेडी इस सीट को कांग्रेस को नहीं देना चाहती है। अब देखना यह होगा कि बिहार महागठबंधन की राजनीति किस करवट बैठती है।