बिहार में आज 11 बजे NDA उम्मीदवारों का होगा एलान

नई दिल्ली। टिकटों के बंटवारे और फिर उम्मीदवारों के नामों को तय करने के लिए काफी माथापच्ची करने के बाद बिहार एनडीए शनिवार को 11 बजे प्रत्याशियों का एलान करने वाला है। इसमें भाजपा-जेडीयू और एलजेपी अपने सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। बता दें कि टिकटों के बंटवारे को लेकर भाजपा के अंदर नेताओं में काफी नाराजगी है। मालूम हो कि बिहार एनडीए में सीटों के समीकरण के मुताबिक बिहार की 40 लोकसभा सीटों में भाजपा-जेडीयू 17-17 और एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।बेगुसराय से गिरिराज सिंह को मिल सकता है टिकट
बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को पार्टी इस बार बेगुसराय से मैदान में उतारना चाहती है, जबकि गिरिराज सिंह ने साफ कर दिया है कि वे वहां से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। सिंह चाहते हैं कि वे अपनी पारंपरिक सीट नवादा से चुनाव लड़ें। यदि उन्हें नवादा से टिकट नहीं दिया गया तो वे चुनाव नहीं लडेंगे। हालांकि उन्हें मनाने के लिए कई वरिष्ठ नेताओं ने जोर लगाया है। बता दें कि गठबंधन की वजह से बेगुसराय एलजेपी के खाते में चला गया है। तो वहीं विपक्षी दल सीपीआई ने इस बार बेगुसराय से जेएनयू छात्र संघ के पूर्व नेता कन्हैया कुमार को मैदान में उतार सकती है। इससे इस सीट पर कांटे की टक्कर होने की संभावना है। इसके अलावा पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटा गया है और उसकी जगह पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतारे जाने की संभावना है। रविशंकार प्रसाद पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।
उमा भारती को लेकर झांसी-ललितपुर सीट पर फंसा पेंच, राजनाथ-उमा-केशव मौर्य के करीबी टिकट की दौड़ में
पहली सूची में भाजपा ने 184 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की
बता दें कि काफी लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भाजपा ने होली के दिन ही लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। भाजपा ने शुक्रवार को जारी पहली सूची में कुल 184 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी को फिर से वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। जबकि पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने वाले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को गांधीनगर से टिकट दिया गया है। इसके अलावा राजनाथ सिंह को लखनऊ, नितिन गड़करी को नागपुर, स्मृति इरानी को अमेठी, वीके सिंह को गाजियाबाद से टिकट दिया गया है। इस बार पार्टी ने कई सीटों पर बदलाव किए हैं। बता दें कि भाजपा बाकी बचे उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शनिवार को कर सकती है।
 
Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.