बिहार एनडीए में बवाल, सीतमाढ़ी से JDU उम्मीदवार ने लौटाया टिकट

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। सभी पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुट गईं हैं। लेकिन, बिहार में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले टिकटों को लेकर महागठबंधन में ‘रार’ दिख रही थी। वहीं, अब एनडीए में भी ‘महाभारत’ शुरू हो गया है। नामांकन भरने से पहले ही सीतामढ़ी से जनता दल यूनाइटे (JDU) के उम्मीदवार डॉक्टर वरुण कुमार ने अपना टिकट वापस कर दिया है।
जेडीयू प्रत्याशी ने लौटाया टिकट
जानकारी के मुताबिक, सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र से जदयू के उम्मीदवार डॉक्टर वरुण कुमार ने नामांकन से पहले अपना टिकट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लौटा दिया है। बुधवार को उन्होंने नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्हें अपना टिकट सौंप दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वरुण कुमार का कहना है कि उन्हें न तो जनता दल यूनाइटेड का और न ही भाजपा का कोई नेता महत्व दे रहा था। जिसके कारण वह काफी परेशान थे। लिहाजा, उनहोंने नामांकन से पहले टिकट लौटाने का फैसला किया है।
वरुण कुमार हो सकते हैं नए उम्मीदवार
सियासी गलियारे में यह भी चर्चा है कि जेडीयू इकाई में वरुण कुमार को टिकट दिए जाने का विरोध हो रहा था। इसलिए, उन्होंने अपना टिकट पार्टी को लौटा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वरुण कुमार की जगह जेडीयू अब पूर्व मंत्री पिंटू सिंह को मैदान में उतार सकती है। गौरतलब है कि सीतामढ़ी सीट पर महागठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अर्जुन राय उम्मीदवार हैं।