बठिंडा में पीएम मोदी बोले- सिख दंगों के एक दोषी को फांसी तक पहुंचाया है बाकी बचे को जल्द मिलेगी सजा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तीन रैलियां कीं। मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश के बाद वो पंजाब के बठिंडा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सिख दंगों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि दंगा पीड़ितों को अभी तक इंसाफ नहीं मिला , लेकिन पार्टी ने सिख दंगों के आरोपी को मुख्यमंत्री बना दिया। इन्होंने इंसाफ के लिए कमेटी बनाने की बात कही थी। लेकिन आज तकयह नहीं बनी। आपका चौकीदार 1984 के दंगों के एक दोषी को फांसी के फंदे तक पहुंचाया है, कुछ को उम्रकैद हुई है बाकी बचे उन्हें भी जल्द सजा मिलेगी। पीएम मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि नामदार अपने गुरु को डांटने का दिखावा कर रहे हैं। क्योंकि उन्होंने सार्वजनिक तौर से कह दिया जो कांग्रेस के दिल में है। कांग्रेस के अंदर यही बातें होती हैं। आपको शर्म आनी चाहिए।
ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने की चुनावी सभा, कहा- ‘मोदी को कोई डांट सकता है तो वो सिर्फ ताई हैं’, देखें वीडियो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस जवानों के साथ-साथ किसानों के साथ भी ठगी करती है। 10 साल में एक बार कर्जमाफी करते हैं और उसमें भी घोटाला कर देते हैं।

जवानों के साथ-साथ किसानों के साथ भी कांग्रेस ने हमेशा ठगी ही की है। 10 साल में एक बार कर्जमाफी का ढिंडोरा पीटते हैं और उसमें भी घोटाला कर देते हैं। यहां पंजाब में भी तो कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी की बात थी। उसकी सच्चाई भी आप अच्छी तरह जानते हैं: पीएम #DeshModiKeSaath— BJP (@BJP4India) May 13, 2019

#WATCH PM in Bathinda, Punjab on R Gandhi’s remark ‘I told him(Sam Pitroda) he should be ashamed (for comment on 1984 riots)’: ‘Naamdaar’, you pretended to scold your mentor for what? Because he publicly said what had always been in Congress’ heart? It’s you who should be ashamed pic.twitter.com/IH0kWqCmYj— ANI (@ANI) May 13, 2019

सैम पित्रोदा के बयान पर बवाल
दरअसल सिख दंगा पर सैम पित्रोदा ने हुआ तो हुआ कह दिया था। जिसके बाद सैम के बयान की जमकर आलोचना हुई थी। राहुल गांधी ने सैम को माफी मांगने को कहा था। सैम पित्रोदा ने इसपर खेद जताया था। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमारे जवानों को अपमान किया है इनकी सोच के कारण भारत की रक्षा नीति कमजोर हो गई ।
ये भी पढ़ें: PM मोदी के नाम CM नवीन पटनायक का पत्र, फानी से हुई तबाही पर पुनर्वास के लिए मांगी मदद
चौकीदार को रोज नई गालियां दे रहे हैं नामदार
बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश के सोलन में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। नामदार और उनके रिश्तेदार आज भी जमनात पर हैं और ये चौकीदार को रोज नई गालियां दे रहे हैं। इनकी गालियों से चौकीदार का कुछ नहीं जाने वाला है। ये नामदार खुलेआम कह रहे हैं कि मोदी की छवि को बिगाड़ना है। लेकिन मेरा मिशन भारत की छवि को दुनिया में उठाना है। नामदार कहते हैं मोदी को हराना उनका मिशन है। लेकिन मोदी का मिशन भारत को जिताने का है।
ये भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण का मायावती पर अटैक, कहा- पीएम मोदी पर निजी हमले के लिए मांगे माफी