बंगाल में भाजपा का बड़ा दांव, बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से अहलूवालिया को मैदान में उतारा

नई दिल्ली। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। प्रचार-प्रसार, नामांकन के साथ-साथ बचे हुए उम्मीदवारों की सूची भी जारी हो रही हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में बड़ा दांव खेला है। पार्टी ने बर्दवान-दुर्गापुर ( Burdwan – Durgapur) लोकसभा सीट से वरिष्ठ नेता एसएस अहलूवालिया को चुनावी मैदान में उतारा है।
 

Union Minister SS Ahluwalia to contest #LokSabhaElections2019 from Burdwan – Durgapur Parliamentary constituency (West Bengal). pic.twitter.com/zR8akMTXaR— ANI (@ANI) April 7, 2019

उम्मीदवार के नाम की घोषणा
रविवार को भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल में एक सीट पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा की। इसके अलावा पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी। पश्चिम बंगाल के कृष्णागंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। लिहाजा, पार्टी ने आशीष कुमार विश्वास को यहां से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बर्दवान-दुर्गापुर सीट काफी अहम माना जा रहा है, इसलिए पार्टी ने सीनियर लीडर अहलूवालिया पर भरोसा जताया है। गौरतलब है कि भाजपा इस बार किसी भी हाल में पश्चिम बंगाल में जीत हासिल करना चाहती है। खुद पीएम मोदी कई बार यहां चुनावी सभा कर चुके हैं। इतना ही नहीं तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक, सांसद और नेताओं को भाजपा में शामिल किया गया है।
अब देखना यह है कि इस बार बंगाल में भाजपा किला फतह कर पाती है या फिर परिणाम कुछ और होता है। क्योंकि, बंगाल में इस बार मोदी बनाम ममात की सीधी लड़ाई है।