फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने सेंट्रल बेंगलूरु सीट से किया नामांकन, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता से नेता बने प्रकाश राज ने सेंट्रल बेंगलूरु सीट से नामांकन किया है। प्रकाश राज इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था।। उन पर चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता का खुला उल्लंघन करने का आरोप था।
यह खबर भी पढ़ें— कश्मीर: 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 5 आतंकी ढेर, टॉप लश्कर कमांडर अली भी ढेर
सार्वजनिक सभा में माइक का इस्तेमाल किया
प्रकाश राज के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत में फ्लाइंग स्क्वायड के एक अधिकारी ने बताया कि अभिनेता ने 12 मार्च को एमजी रोड पर महात्मा गांधी सर्किल के पास एक सार्वजनिक सभा में माइक का इस्तेमाल किया था और इसके साथ ही उन्होंने रोड शो भी निकाला था। हालांकि अभिनेता की ओर से बताया गया कि कार्यक्रम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के तहत आयोजित किया गया था और यह कोई राजनीतिक घटना नहीं थी। वहीं, कार्यक्रम में भाग लेने वाले कई लेखकों, कलाकारों और कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि अभिनेता का यह कार्यक्रम वोटों को अपने पक्ष में करने के लिए था।
यह खबर भी पढ़ें— जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, SHO समेत 2 पुलिसकर्मी जख्मी
जनप्रतिनिधित्व कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज
यहां तक कि कार्यक्रम में मौजूद कुछ लोगों ने मोबाइल फोन पर उनका भाषण रिकॉर्ड किया और अधिकारियों को भेज दिया था।। हालांकि जब तक फ्लाइंग स्क्वायड मौके पर पहुंचा, तब तक कार्यक्रम समाप्त हो चुका था। कब्बन पार्क पुलिस ने प्रकाश राज और कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ जनप्रतिनिधित्व कानून की विभिन्न धाराओं और कर्नाटक पुलिस अधिनियम के तहत केस दर्ज किया। आपको बता दें प्रकाश राज उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने दिल्ली के सीएम आप नेता अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। दरअसल, निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए समर्थन जताने के कुछ दिनों बाद प्रकाश राज ने आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।