प्रिया दत्त का बड़ा बयान, कहा- लड़ूंगी अगामी लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली। भारतीय निर्वाचन आयोग ने अगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है। जैसे-जैसे चुनाव का नजदीक समय आ रहा है, राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेत्री प्रिया दत्त ने अगामी चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वो अगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।
प्रिया दत्त ने चुनाव लड़ने का किया ऐलान
प्रिया दत्त ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि वो अपने भविष्य, बच्चों और लोकतंत्र को बचाने के लिए चुनाव लड़ेंगी। प्रिया का कहना है कि वह चुनावी दौड़ में हैं और जरूर चुनाव लड़ेंगी। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही प्रिया दत्त ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। उन्होंने इस बाबत राहुल गांधी को चिट्ठी भी लिखा था। प्रिया ने कहा था कि जिस तरह से कांग्रेस के अंदर कलह जारी है, उसमें वह चुनाव नहीं लड़ सकती हैं। लेकिन, अचानक प्रिया दत्त ने चुनाव को लेकर ऐसा बयान देकर फिर सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है। हालांकि, देखना यह है कि वह उसी सीट से चुनाव लड़ेंगी या फिर कुछ बदलाव होगा।
 

priya dutt , Congress on whether she will contest #LokSabhaElections2019 : I am in the race. I am fighting this election . I am fighting for the future of my children. It is a fight to save our democracy. #Mumbai pic.twitter.com/DlTuDRmwGd— ANI (@ANI) March 13, 2019

2005 में पहली बार चुनाव लड़ी थीं प्रिया
गौरतलब है कि प्रिया दत्त अपने पिता सुनील दत्त की मौत के बाद राजनीति में आई। उन्होंने मुंबई के उत्तर मध्य सीट से कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ा और जीती। प्रिया पहली बार 2005 में 14वीं लोकसभा के लिए निर्वाचित हुईं। वह 2005 से 2009 तक कांग्रेस सांसद रहीं। इसके बाद फिर से 2009 में प्रिया दत्त ने चुनाव जीता और 2015 तक सांसद रहीं। हालांकि, 2014 लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।