प्रियंका गांधी को बाल आयोग ने भेजा नोटिस, PM मोदी के लिए अपशब्द बुलवाने का आरोप

नई दिल्ली। राहुल गांधी के लिए प्रचार करने अमेठी ( Amethi ) पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) की गांव ने बच्चों ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। एक वायरल वीडियो के आधार पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने प्रियंका को नोटिस भेज दिया है। आयोग ने प्रियंका से तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है। वीडियो में प्रियंका के सामने ही कुछ बच्चे पीएम मोदी के लिए अपशब्दों का प्रयोग कर रहे थे। इसके साथ ही जिला निर्वाचन आयोग से बच्चों की जानकारी भी मांगी गई है।
राहुल गांधी को भी चुनाव आयोग से क्लीन चिट, शाह को ‘हत्यारोपी’ कहने की थी शिकायत

NCPCR: Commission has apprised ECI about complaint&for purpose of inquiry into any violation of child rights,Commission seeks following info; Name&address of children, place where sloganeering happened, how children were brought there, above info maybe provided within 3 days. https://t.co/elaRxatFph— ANI (@ANI) May 2, 2019

प्रियंका ने दी सफाई
हालांकि आरोपों पर प्रियंका की सफाई भी आई थी। उन्होंने कहा कि मैंने बच्चों को नारे लगाने से मना किया था। मेरे ख्याल से प्रधानमंत्री के लिए ये सही नहीं है। बीजेपी ने टेप बदल दिया और मेरी रोकने वाली बात को हटा दिया। ये उनकी पुरानी आदत है, वे सच को तोड़ मरोड़ रहे हैं।
मोदी सरकार से ओवैसी का सवाल, मसूद अजहर के लिए चीन से क्या समझौता कियाबीजेपी ने वीडियो को बनाया शस्त्र
सोशल मीडिया पर बच्चों के साथ प्रियंका का वीडियो वायरल हो गया है। इसे शेयर करते हुए अमेठी से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रियंका बच्चों को अपशब्द बोलने को कहती हैं… मैं सभी सभ्य परिवारों से कहूंगी कि वे अपने बच्चों को प्रियंका गांधी से दूर रखें।
क्या है पूरा मामला
दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को अमेठी पहुंची थीं। तिलोई गांव में एक सभा के बाद वे निकली ही थीं, कि रास्ते में कुछ ग्रामीण उनसे मिलने पहुंच गए। कुछ बच्चों से वे बात करने लगीं। इस दौरान बच्चों ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। लेकिन इसके आगे बच्चों ने कुछ ऐसा शब्द कह डाला कि प्रियंका ने अपने मुंह पर हाथ रख लिया और कहा कि ये नहीं अच्छा लगा।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..