पूर्ण राज्य की मांग पर बोले अरविंद केजरीवाल- दिल्ली किसी के बाप की है क्या?

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एंग्री एंग मैन की छवि बनाते दिख रहे हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) ने आगामी चुनाव दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर लड़ने का ऐलान किया है। इसी कड़ी में केजरीवाल ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी पर सख्त बयान दिया है। केजरीवाल ने कहा कि ‘मनोज तिवारी कौन होते हैं पूर्ण राज्य देने वाले। दिल्ली किसी के बाप की है क्या?
दिल्ली की जनता से धोखा हुआ: केजरीवाल
दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन की कई बार कोशिश कर चुके केजरीवाल दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। केजरीवाल ने कहा कि पिछली बार प्रधानमंत्री (प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी) ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का वादा किया था, लेकिन दिल्ली की जनता से धोखा हुआ। अगर मोदी जी वाकई वाजपेयी जी का सम्मान करते हैं तो दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाकर दिखाओ।
सपा-बसपा ने बदली BJP की रणनीति: राजनाथ गौतम बुद्ध नगर से, तो महेश शर्मा अलवर से चल सकते हैं चुनाव
दिल्ली तुम्हारे बाप की है: केजरीवाल
केजरीवाल ने पूर्ण राज्य को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पर भी अपना गुस्सा निकाला। उन्होंने कहा कि मनोज तिवारी… तुम होते कौन हो दिल्ली को पूर्ण राज्य ना देने वाले, दिल्ली तुम्हारे बाप की है क्या? दिल्ली किसी के बाप की है क्या? मनोज तिवारी के पिता जी ने धरना नहीं दिया था।
मनोज तिवारी ने दिया था ये बयान
बता दें कुछ दिन पहले मनोज तिवारी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य के खिलाफ बयान दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा था कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि ऐसा होने से देश के संघीय ढांचे के लिए खतरा साबित हो सकता है।