पीएम मोदी: यह नया हिन्‍दुस्‍तान है, हम छेड़ने वालों को घर में घुसकर मारेंगे

नई दिल्‍ली। बुधवार को अयोध्‍या पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अयोध्‍या आकर धन्‍य महसूस कर रहा हूं। अयोध्‍या देश के स्‍वाभिमान की धरती है। उन्‍होंने कहा कि पिछले पांच साल में देश का स्‍वाभिमान बढ़ा है। अयोध्‍या पुरुषोत्तम राम की धरती है। बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद अयोध्‍या की उनकी ये पहली यात्रा है।
 

pm modi in Ambedkar Nagar: Be it SP, BSP or Congress, it’s necessary to know their reality. Behen ji used the name of Babasaheb Ambedkar but she did everything just the opposite of his principles. SP used the name of Lohia ji but they destroyed the law & order situation in UP. pic.twitter.com/wlMONky2Bg— ANI UP (@ANINewsUP) May 1, 2019

आपकी तालियों से विपक्षियों का BP बढ़ जाता है
पीएम मोदी ने अयोध्‍या में जनसभा की शुरुआत जय श्रीराम से की। उन्‍होंने कहा कि आपकी तालियों से विपक्षियों का ब्‍लड प्रेसर बढ़ जाता है। विपक्षी पार्टियों के नेताओं को गरीबों, दलितों और कमजोर वर्ग के लोगों के लिए काम करना अच्‍छा नहीं लगता। हमारी सरकार ने गरीबों और मजदूरों के लिए काम किया। BSP ने अंबेडकर के आदर्शों के विपरीत काम किया तो समाजवादी पार्टी ने लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिलाया।

PM Narendra Modi in Ambedkar Nagar: Aap itna pyaar dikhate hain, udhar SP-BSP walon ka BP badh jata hai. pic.twitter.com/tYjHDnO6gX— ANI UP (@ANINewsUP) May 1, 2019

आतंकी हमलों में आई कमी
पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि आज हमारा देश पहले से ज्‍यादा सुरक्षित है। बीते पांच सालों में आतंकी हमले में कमी आई है। हमारी नीति है कि हम किसी को छेड़ते नहीं, लेकिन हमें कोई छेड़़ेगा तो हम छोड़ेंगे नहीं। यह नया हिन्‍दुस्‍तान है। हम छेड़ने वालों को घर में घुसकर मारेंगे। – अयोध्या में मनाई गई दिवाली की चर्चा दुनियाभर में हुई। – मैंने हर गरीब और हर मजदूर का दर्द समझा।- हमारी सरकार हाल ही में पीएम श्रम योगी मानधन योजना लेकर आई है। – मिशन इंद्रधुनष के तहत टीकाकरण का दायरा बढ़ाया।- मैंने गरीबों का दर्द समझा, दर्द निवारण की कोशिश की। – गांधी परिवार के लोग सिर्फ अपना हित सोचते हैं।- आपकी तालियों में विपक्षियों का BP बढ़ जाता है।- गरीबों और मजदूरों के लिए हमने काम किया।- BSP ने अंबेडकर के आदर्शों के विपरीत काम किया।- समाजवादी पार्टी ने लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिलाया।

PM Modi in Ambedkar Nagar: Gareeb aage badhna chahta hai, mazdoor aage badhna chahta hai. Usey awshyakta hoti hai ek sambal ki. https://t.co/q0N9M1Am7K— ANI UP (@ANINewsUP) May 1, 2019

गांधी परिवार पर बोला हमला
गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्‍हें केवल अपने हितों की चिंता होती है। गांधी परिवार के लोग गरीबों की बात करते हैं, पर गरीबों की चिंता नहीं करते। हमारी सरकार ने गरीबों की चिंता की है। गरीबों की जिंदगी आसान बनाने के लिए हमारी सरकार ने काम किया है। गरीबों के स्‍वास्‍थ्‍य चिंता से मुक्‍त करने के लिए आयुष्‍मान भारत योजना की शुरुआत की है। उज्‍जवला योजना के तहत गरीबों को गैस कनेक्‍शन देने का काम जारी है। एक रुपए महीने में गरीबों को दो लाख का बीमा की सुविधा हमारी सरकार ने मुहैया कराने काम किया है।
बता दें कि पांच साल तक अयोध्‍या से दूरी बनाकर रखने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पहली बार अयोध्‍या पहुंचे हैं। इस रैली का मकसद सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के प्रियंका गांधी कार्ड से बने सियासी माहौल को तोड़ना है। इस रैली के जरिए पार्टी की रणनीति मोदी की छवि का लाभ उठाते हुए पूर्वांचल की एक दर्जन से ज्‍‍‍‍‍‍‍‍यादा सीटों पर जीत सुनिश्चित करना है।
लोकसभा चुनावः मोदी और प्रियंका के बीच जारी है नहले पर दहले का खेल
 

PM Modi: Koi gareeb apne bachhe ko gareeb nahi dekhna chahta. Koi chaiwala ye nahi sochta ki uska bachha bada hokar chaiwala bane. Koi rehdiwala ye nahi sochta ki uska bachha bada hokar rehdi chalaye. Koi sabzi bechne wali ye nahi sochti ki uska bachha bada hokar sabzi beche. pic.twitter.com/nveuSCbZav— ANI UP (@ANINewsUP) May 1, 2019

गोसाईंगज में किया जनसभा को संबोधित
बुधवार को पीएम की जनसभा अयोध्या और अंबेडकर नगर के बीच फैजाबाद के गोसाईंगंज के माया बाजार इलाके में हुई। अयोध्या से करीब 25 किमी दूरी पर पीएम ने लोगों को संबोधित किया। बता दें कि फैजाबाद लोकसभा सीट के तहत ही अयोध्या आता है। प्रधानमंत्री ने यह रैली फैजाबाद और अंबेडकरनगर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के समर्थन में किया।
एक दर्जन सीटों पर होगा असर
माना जा रहा है कि पीएम की रैली का असर दो लोकसभा सीटों तक सीमित न होकर पूर्वांचल की अधिकांश सीटों पर होगा। फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से सटी हुई अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, बस्ती, जौनपुर और प्रतापगढ़ सीटें हैं। इन संसदीय सीटों पर छठे चरण में वोटिंग होनी हैं। फैजाबाद, बाराबंकी, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा जैसी सीटों पर पांचवें चरण में वोटिंग होनी है। 2014 में इन सारी सीटों को भाजपा जीतने में कामयाब रही थी।
लोकसभा चुनाव: गुजरात BJP अध्‍यक्ष जीतू वघानी पर गिरी EC की गाज, प्रचार पर 72 घंटे की रोक
सियासी संदेश
दरअसल, केंद्र और यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद से अयोध्या में कई बड़े आयोजन कराकर पार्टी ने राजनीतिक और सामाजिक संदेश दिए हैं। प्रदेश की योगी सरकार अयोध्या में दीपावली के मौके पर भव्य दीपोत्सव का आयोजन कराती आई है। योगी सरकार ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया है। अयोध्या में भगवान राम की बड़ी प्रतिमा लगाने को भी मंजूरी दी जा चुकी है। रामायण म्यूजियम बनाया जा रहा है।