पीएम मोदी ने केशुभाई के पांव छूकर इस वोट बैंक पर साधा निशाना, मांगा आशीर्वाद

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अपने गृह राज्‍य गुजरात दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में हैं। पीएम वहां पर एक राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे, लेकिन लोग पीएम का एक अलग ही रूप देखकर भौचक्‍के रह गए। पीएम ने गांधीनगर (अदालज) के सियासी मंच पर उपस्थित नेताओं का अभिभादन करने के बाद गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्र केशुभाई पटेल की ओर आगे बढ़े और पांव छूकर उनका आशीर्वाद लिया। उनके इस अंदाज से मंच पर बैठे नेताओं सहित सभा में पहुंचे लोग भी अचंभित हो उठे।
नौसेना प्रमुख सुनील लांबा का बड़ा बयान, भारत को अस्थिर करने का षडयंत्र है ‘स्‍टेट…
सम्‍मान पाकर खुश हुए केशुभाईदरअसल, पीएम मोदी सभी नेताओं से मिलने के क्रम में मंच पर केशूभाई पटेल तक पहुंचे। फिर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल का पांव छूकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान वह उनसे कुछ बातें भी करते नजर आए। जब पीएम मोदी केशूभाई पटेल के पांव छू रहे थे, तब केशूभाई पटेल के मुख पर एक अजीब भाव था। पूर्व मुख्‍यमंत्री के चेहरे को देखकर साफ झलक रहा था कि उन्‍हें इस बात की उम्‍मीद नहीं थी लेकिन अचानक मिले इस सम्‍मान को पाकर वह खुश दिखाई दिए।
जम्मू-कश्मीर: त्राल में मारा गया एक आतंकी, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
 काफी अहमियत देते हैं मोदी बता दें कि गुजरात की राजनीति में पीएम मोदी केशुभाई पटेल को खास अहमियत देते हैं। सितंबर, 2017 में भी पीएम मोदी गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के आवास पर गए थे। उस समय पीएम केशुभाई के पुत्र प्रवीण पटेल के असामयिक निधन पर शोक जताने पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने टि्वटर पर खुद इस बात की जानकारी दी थी। केशुभाई 1995 और 1998 से 2001 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे। केशुभाई 1980 से 2012 तक भारतीय जनता पार्टी के सदस्य रहे हैं और इसी पार्टी से गुजरात के मुख्यमंत्री भी रहे। 2012 में भाजपा से अलग होकर अलग राजनीतिक दल गुजरात परिवर्तन पार्टी का गठन कर लिया। इसके बावजूद पीएम का उनसे आत्‍मीय संबंध पहले की तरह बना हुआ है।

#WATCH Prime Narendra Modi touches feet of former Gujarat Chief Minister Keshubhai Patel , at an event in Adalaj, Gujarat. pic.twitter.com/hlewIV8T7T— ANI (@ANI) March 5, 2019