पीएम मोदी की 5 साल में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बंद दरवाजे के पीछे हो रही: राहुल गांधी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( lok sabha election 2019 ) प्रचार खत्म होने से मजह कुछ ही देर पहले बीजेपी और कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है। एक ओर पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) बीजेपी दफ्तर पर हैं, तो दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने मीडिया से बात की। राहुल ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि पांच साल में पहली बार पीएम मोदी मीडिया के सामने आए हैं, वो भी चुनाव खत्म होने से सिर्फ 4 दिन पहले बंद कमरे में।
मैं पीएम से सवाल पूछना चाहता हूं: राहुल
राहुल ने कहा कि मैं भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ सवाल पूछना चाहता हूं। मैं पूछना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री जी आप मुझसे रफाल विमान सौदे पर बात क्यों नहीं करते हैं। उन्होंने चुनाव आयोग ( Election Commission ) पर हमला बोलते हुए कहा कि साफ साफ दिख रहा है कि आयोग ने निष्पक्षता से काम नहीं किया है। पीएम के मन में जो रहा आ रहा था वो बोल रहे थे लेकिन चुनाव आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं है।
गोडसे वाले बयान पर साध्वी प्रज्ञा ने मांगी माफी, ECI ने मध्य प्रदेश चुनाव आयोग से तलब की रिपोर्ट

Rahul Gandhi: Role of EC has been biased in this elections, Modi Ji can say whatever he wants to say while we’re stopped from saying the same thing.Seems that the elections schedule was made for Modi Ji’s campaigning. BJP and Narendra Modi have lots of money while we have truth. pic.twitter.com/X3rKqAFw0I— ANI (@ANI) May 17, 2019

‘बीजेपी ने सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग किया’
बीजेपी पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के पास बहुत पैसा है, उनके पास मीडिया है लेकिन हमारे पास सिर्फ जनता का विश्वास है। जनता अपना मन बना चुकी है। 23 मई को सब साफ हो जाएगा। मुझे हो रहा है कि हम मोदी जैसे लोगों और RSS जैसे संगठन से लड़ रहे हैं। इस राह में हमें करोड़ों भारतीय लोगों के साथ खड़ा होने का गर्व है।
मोदी को जितना गंदा बोलना है बोल लें: राहुल गांधी
राजीव गांधी पर मोदी के बयान को लेकर भी राहुल ने अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को जो कुछ मेरे परिवार के बारे में बोलना चाहते हैं उनकी मर्जी। उनको जो भी गंदा बोलना है, वे बोल सकते हैं लेकिन मैं ठान लिया है कि उनके माता-पिता के बारे में कुछ नहीं कहूंगा।
बंगाल में घुसपैठिए की मौज लेकिन काली मां और राम के भक्त डर कर जीने को मजबूर: मोदी

Rahul Gandhi: Priority number two is to push Congress ideology, priority number three is to win the Vidhan Sabha election. But ideological they are on the same page like us, I don’t see Mayawati Ji, Mulayam Singh Ji, Mamata Ji, Chandrababu Ji supporting Narendra Modi govt. 2/2 https://t.co/GjJasTBxm5— ANI (@ANI) May 17, 2019

गठबंधन नहीं किया लेकिन विचारधारा से जुड़े हैं: राहुल
गठबंधन के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की विचारधारा को लेकग आगे बढ़ रहे हूं। अगल विचाराधारा होने की वजह से ममता,मुलायम सिंह और मायावती जैसे नेता कभी भी बीजेपी को समर्थन नहीं कर सकते हैं। बेशक हमने बंगाल और उत्तर प्रदेश में किसी से गठबंधन नहीं किया लेकिन हम वैचारिक स्तर पर जुड़े हुए हैं।
राहुल गांधी ने किया दावा, अंग्रेजी डिक्शनरी में नया शब्द जुड़ा ‘Modilie’
मोदी के रडार वाले बयान पर राहुल ने ली चुटकी
राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पीएम मोदी के झूठ को पकड़ा है। मीडिया वाले मुझसे तो न्याय और अर्थव्यवस्था पर सवाल पूछते हैं लेकिन पीएम से उनके कुर्ते के बारे में बात करते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी आम कैसे खाते हैं, रोटी कैसे बनाते हैं पूछती है। लेकिन मुझे इसपर कोई एतराज नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने हंसते हुए कहा कि पीएम मोदी बता रहे थे कि उन्होंने कैसे वैज्ञानिकों से कहा कि रडार के ऊपर से प्लेन निकल जाएगा।