पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने राहुल गांधी की मौजूदगी में थामा ‘हाथ’, जामनगर से लड़ सकते हैं चुनाव

गांधीनगर: लोकसभा चुनाव से पहले सियासी दलों में नेताओं के आने-जाने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटले कांग्रेस में शामिल हो गए। गांधीनगर की रैली में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मनमोहन सिंह की मौजूदगी में हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का दामन थामा है। कयास लगाया जा रहा है कि हार्दिक पटेल जामनगर से चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस के टिकट पर वो चुनाव लड़ सकते हैं।

Gujarat: Patidar leader Hardik Patel joined Congress party today. pic.twitter.com/YAmQh8fTf9— ANI (@ANI) March 12, 2019

हार्दिक पटेल के खिलाफ 2 साल की सजा
हार्दिक पटेल ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा था समाज और देश की सेवा करने के अपने मकसद को साकार करने के लिए 12 मार्च को राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होने का निर्णय किया है। हार्दिक ने दूसरे ट्वीट में लिखा था कि यदि कोई कानूनी अड़चन नहीं आई और पार्टी ने मुझे चुनाव में टिकट दिया तो मैं पार्टी के फैसले का पालन करूंगा। मैं भारत के 125 करोड़ नागरिकों की सेवा करने के लिए यह कदम उठा रहा हूं।बता दें कि हार्दिक पटेल को 2015 के पाटीदार कोटा आंदोलन से जुड़े एक दंगे के मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया था। कोर्ट ने पटेल को 2 साल की कैद की सजा सुनाई थी। हालांकि कोर्ट ने उनकी कैद की सजा पर रोक लगा दी थी। पटेल ने इसके लिए गुजरात हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है।
CWC की बैठक में पहली बार पहुंचीं प्रियंका गांधी
 
कांग्रेस कार्य समिति की एक बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पास किया गया इसमें आरएसएस और भाजपा के फासीवाद, घृणा, क्रोध, विभाजन की विचारधारा’ को हराने का संकल्प लिया गया। इस बैठक में कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने सरकार पर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता करने का गंभीर आरोप लगाया। कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी पहली बार सीडब्ल्यूसी की बैठक में शामिल हुईं।