पहली सियासी रैली के बाद प्रियंका वाड्रा का पहला ट्वीट, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की लाइन की साझा

नई दिल्ली। राजनीति में कदम रखने के बाद कांग्रेस महाचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी के घर पर दहाड़ते हुए पहली बार मंगलवार को किसी राजनीतिक रैली को संबोधित किया। अहमदाबाद में अपने पहले संबोधन में प्रियंका ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला और अब मंगलवार की देर रात को पहली बार ट्वीट किया। उन्होंने लगाता दो ट्वीट किए। अपने ट्वीट में प्रियंका ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की एक लाइन को कोट करते लिखा- ‘मैं हिंसा का विरोध करता हूं क्योंकि जब यह अच्छा करने के लिए किया जाता है, तो यह अच्छा अस्थायी होता है, लेकिन उससे जो बुरी चीजें की जाती है वह स्थायी होती हैं।’ तो दूसरे ट्वीट में लिखा ‘साबरमती की साधारण गरिमा में सत्य रहता है’। आपको बता दें कि प्रियंका अनौपचारिक तौर पर राजनीति में तो सक्रिय थी लेकिन इसी वर्ष औपचारिक तौर पर सियासत में कदम रखीं और कांग्रेस ने पार्टी का महासचिव बनाया। इसके बाद प्रियंका ने इसी वर्ष फरवरी में ही सोशल मीडिया ट्वीटर ज्वाइन किया था, जिसके बाद से अब पहली बार अपने पहली राजनीतिक भाषण के बाद दो लगातार ट्वीट किया है।

“I object to violence because when it appears to do good, the good is only temporary; the evil it does is permanent.” Mahatma Gandhi pic. Twitter .com/bxh4cT3Y5O— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) March 12, 2019

In the simple dignity of Sabarmati, the truth lives on.— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) March 12, 2019

 
दिग्विजय सिंह का BJP पर बड़ा हमला, बोले- राहुल गांधी के तंज पर कोलाहल मचाने वाले प्रसाद और जोशी के बयान के मतलब बताएं
प्रियंका ने पीएम पर जमकर साधा निशाना
आपको बता दें कि 58 वर्ष बाद गुजरात में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक मंगलवार को हुई। CWC की बैठक के बाद अहमदाबाद में हुई रैली में प्रियंका गांधी ने पहली बार किसी रैली को संबोधित किया। अपने पहले रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने जनसंकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपका वोट आपको मजबूत करने के लिए सबसे बड़ा हथियार है। आपके एक वोट से देश की तस्वीर और तकदीर बदल सकती है। इस देश को किसानों नौजवानों और मजदूरों ने बनाया है। हमारे मजदूर भाई-बहनों ने दिन रात मेहनत करके देश को तैयार किया है। कार्यकर्ता जागरूक बनें। जागरूकता से बड़ी कोई राष्ट्रभक्ति नहीं है। प्रियंका ने आगे कहा कि 15 लाख के वादे पर सरकार ने क्या किया सबके सामने है, हर साल 2 करोड़ रोजगार देने की बात करने वालों ने सिर्फ देश के लोगों को गुमराह किया है। प्रियंका ने कहा कि आज देश में नफरत फैलाई जा रही है। देश को बांटा जा रहा है। हमारी संस्थाओं को नष्ट करने की कोशिश की जा रही है। आप उन्हें बताइए कि इस देश की फितरत क्या है? इस देश की फितरत है कि नफरत की हवाओं को प्रेम एवं करुणा में बदलेगी।’ उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में सही निर्णय लीजिए। सही सवाल करिए। यह देश आपने बनाया है। आने वाला चुनाव आजादी की लड़ाई से कम नहीं है। हम मिलकर काम करें और एकत्र होकर आगे बढ़ें आज देश में जो हो रहा है उसे देखकर दुख होता है। बता दें कि रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह शामिल हुए।
 
Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.