पंजाब: कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता जगमीत सिंह बराड़ अकाली दल में शामिल

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। दो चरण का मतदान खत्म हो चुका है और अन्य चरणों के लिए धुंआधार प्रचार-प्रसार जारी है। साथ ही गठबंधन और अवसरवादी राजनीति का खेल भी जोरों पर है। इसी कड़ी में पंजाब में कांग्रेस (Congress) पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता जगमीत सिंह बराड़ शिरोमणि अकाली दल (shiromani akali dal) में शामिल हो गए हैं।
पढ़ें- बिहार में ‘हाथ’ का साथ, यूपी में साइकिल पर बैठे शॉटगन!, क्या ‘पार्टी और पत्नी’ के बीच बन पाएंगे अजात’शत्रु’?
कांग्रेस को बड़ा झटका
जानकारी के मुताबिक, अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल मुक्तसर स्थित बराड़ के घर पहुंचे। दोनों ने बराड़ के घर पर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान जगमीत सिंह बराड़ काफी खुश थे। गौरतलब है कि बराड़ के पिता गुरमीत सिंह बराड़ शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता रहे हैं, जिनका फरीदकोट जिले में अच्छा खासा राजनीतिक आधार था। लेकिन, उनकी मौत के बाद बादल और बराड़ परिवार में दूरियां बढ़ गईं। जगमीत बराड़ जो उस समय अकाली दल की वर्किंग कमेटी के सदस्य थे ने अपने पिता की मौत के लिए प्रकाश सिंह बादल को जिम्मेवार ठहराया और पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। अकाली दल में बराड़ के शामिल होने से पंजाब में पार्टी की स्थित और मजबूत हुई है। क्योंकि, बराड़ जनाधार वाले नेता मानें जाते हैं।
पढ़ें- प्रियंका चतुर्वेदी के इस्तीफे पर सियासत शुरू, उमर अब्दुल्ला ने कहा- ‘कांग्रेस लिए दुर्भाग्यपूर्ण’
जगमीत बराड़ अकाली दल में शामिल
गौरतलब है कि जगमीत बराड़ ने पिछले दिनों ही ट्वीट के जरिए अपनी नई पारी की शुरुआत करने के बारे में अपने समर्थकों को जानकारी दी। उन्होंने लिखा- मैं लोगों के राजनीतिक जीवन में हूं। अकाली दल ने मुझे सिखिज्म और पंजाब के लोगों की सेवा के मेरे लक्ष्य को पूरा करने का अवसर दिया है। मैं पहले की तरह लोगों के मुद्दे उठाता रहूंगा। अब देखना यह है कि आम चुनाव में अकाली दल में बराड़ के आने से क्या रणनीति बनती है। क्योंकि, पंजाब में भाजपा और शिरोमणि अकाली दल साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।
पढ़ें- लोकसभा चुनाव: बुरे फंसे रविशंकर प्रसाद !, केन्द्रीय मंत्री समेत 9 भाजपा नेताओं के खिलाफ केस दर्ज