नवजोत सिंह सिद्धू को नोटिस जारी, चुनाव आयोग ने ‘मुस्लिम एकजुटता’ वाले बयान की CD मांगी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) के लिए प्रचार की जंग में उतरे नेताओं की बदजुबानी जारी है। उत्तर प्रदेश के चार नेताओं पर बैन लगाने के बाद अब चुनाव आयोग ( Election Commission ) की नजर कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) पर है। बिहार की चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) के खिलाफ मुस्लिम समुदाय को एकजुट होकर मतदान करने की अपील करना सिद्धू पर भारी पड़ सकता है। आयोग ने कांग्रेस नेता को नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही कटिहार निर्वाचन अधिकारी से सिद्धू के भाषण की सीडी भी तलब की गई है।
पीएम नरेंद्र मोदी: मेरा विरोध करते करते देश के दुश्मन ना बन जाएं, अपनी सीमा तय करें सिद्धू के इसी बयान पर जारी हुआ नोटिस
बिहार में कटिहार संसदीय क्षेत्र के बारसोई प्रखंड में सिद्धू मंगलवार को एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘मुसलमान अगर एकजुट होकर वोट करेंगे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सलट जाएगा। इस बार के चुनाव में ऐसा ‘छक्का मारो को मोदी बाउंड्री के पार चला जाए।’
मुसलमान हमारी पगड़ी: सिद्धू
सिद्धू ने कहा, ‘आप यहां 64 प्रतिशत की आबादी हो। यहां के मुसलमान हमारी पगड़ी हैं। आप पंजाब भी काम करने जाते हो, अगर आपको कोई दिक्कत हो तो मुझे याद करना, मैं पंजाब का मंत्री हूं, वहां भी आपका साथ दूंगा।’ सिद्धू ने प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘यहां जात-पात की राजनीति हो रही है। बांटने की राजनीति हो रही।’ कभी बीजेपी के सांसद रहे सिद्धू ने लोगों को बीजेपी से सावधान रहने की भी अपील की।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .. Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.