नमो टीवी पर भी चुनाव आयोग का डंडा, आचार संहिता लागू रहने तक प्रसारण पर रोक

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) में निष्पक्ष मतदान के लिए निर्वाचन आयोग लगातार बड़े फैसले ले रहा है। पहले चरण की वोटिंग से पहले नमो टीवी ( NAMO TV ) के प्रसारण पर रोक लग गई है। आयोग के एक अधिकारी के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव आचार संहिता लागू ( model code of conduct ) रहने के दौरान किसी भी केबल नेटवर्क पर नमो टीवी का प्रसारण नहीं होगा।
बीजेपी की रैलियों का होता था प्रसारण
नमो टीवी पर लगा बैन प्रधानमंत्री मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ ( Narendra Modi Biopic ) के साथ ही लागू हो गई है। जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव से ठीक पहले लॉन्च हुए नमो टीवी पर बीजेपी की रैलियों का धड़ल्ले से लाइव टेलीकास्ट किया जाता था।
रफाल विवाद पर रक्षा मंत्रालय ने कहा- सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए अधूरे सबूत
बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर भी रोक
चुनाव आयोग के पास नमो टीवी और प्रधानमंत्री मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की शिकायत हुई थी। फिल्म का मामला तो सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया था लेकिन कोर्ट ने अर्जी यह कहते हुए खारिज कर दी, कि ये चुनाव आयोग के अधिकार क्षेत्र में आता है। जिसके बाद बुधवार को भारतीय निर्वाचन आयोग ने 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली मोदी की फिल्म और नमो टीवी पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगाने का आदेश दिया है।