देहरादून: भाजपा को झटका, पूर्व सीएम बीसी खण्डूरी के बेटे मनीष हुए कांग्रेस में शामिल

नई दिल्ली। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीसी खण्डूरी के बेटे मनीष खंडूरी शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद मनीष खण्डूरीको देहरादून में पार्टी ज्वाइन कराई। आपको बता दें कि राहुल गांधी आज देहरादून में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस जनसभा में राहुल गांधी के साथ पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल हैं। राहुल के पहुंचने से पहले ही मनीष खण्डूरी मंच पर नजर आ रहे थे।
 

Dehradun, Uttarakhand: Manish Khanduri, the son of former Uttarakhand CM and BJP leader Maj Gen (Retd) BC Khanduri , joins Congress party. pic.twitter.com/i6ysu6IWq9— ANI (@ANI) March 16, 2019

आपको बता दें कि जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, हर दल जीत के लिए अपनी कोशिशें दोगुनी कर रहा है। सीटों का बंटवारा, उम्मीदवारों के नामों की घोषणा और जनसभाओं का संबोधन इस वक्त जोरों-शोरों पर है। इसके साथ ही चुनाव में संभावित जीत—हार और अपने—अपने दलों से नाराजगी के चलते नेता पाला बदलने में जुट गए हैं। इसी क्रम में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीसी खण्डूरी के बेटे मनीष खण्डूरी ने भी शनिवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। हालांकि उनके कांग्रेस में जानी की अटकलें काफी पहले से लगाई जा रही थी।
 

Uttarakhand: Manish Khanduri (extreme left in the picture), the son of former Uttarakhand CM and BJP leader Maj Gen (Retd) BC Khanduri, is present at the public rally of Congress in Dehradun. pic.twitter.com/uH8BNzlrps— ANI (@ANI) March 16, 2019

वहीं, ओडिशा में कांग्रेस विधायक पीसी बेहेरा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बेहेरा ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है। पीसी बेहेरा कटटक जिले की सालेपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। हालांकि अभी पार्टी आलाकमान की ओर से इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। जानकारों की माने तो बेहेरा का पार्टी से ओडिशा में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही नेताओं ने अपने—अपने हिसाब से गोटियां फिट करनी शुरू कर दी हैं। नेता चुनाव के को ध्यान में रखते हुए अपने हित और राजनीतिक भविष्य को ध्यान में रखते ही पाला बदलने में लगे हैं।