दिल्ली अदालत ने 24 मई तक बढ़ाई यासीन मलिक की न्यायिक हिरासत, महबूबा मुफ्ती ने शुरू किया विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार हुए JKLF चीफ और अलगाववादी नेता यासीन मलिक की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने यासीन मलिक की न्यायिक हिरासत में 24 मई तक के लिए बढ़ा दी है। इसके साथ ही तिहाड़ प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करने की अपील की है। कोर्ट ने डिफेंस काउंसिल से इसपर जवाब मांगा है। वहीं, यासीन मलिक की रिहाई को लेकर पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने प्रदर्शन शुरू किया है।

Delhi’s Patiala House Court sends Yasin Malik to judicial custody till May 24. Tihar Jail authorities also moved application seeking direction to produce Malik through video conferencing due to security concerns. Court sought reply of Defence Counsel. (file pic) pic.twitter.com/Q3JGr1RtgR— ANI (@ANI) April 24, 2019

महबूबा मुफ्ती का यासीन मलिक को समर्थन
महबूबा मुफ्ती ने यासीन मलिक का समर्थन करते हुए रिहाई की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने भी प्रदर्शन में जम्मू हाईवे और जमात-ए-इस्लामी पर लगे बैन को वापस लेने के लिए भी आवाज उठाई। आपको बता दें कि पुलिस ने यासीन मलिक को जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और अलगाववादी संगठनों के वित्त पोषण के मामले में गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें- CJI यौन उत्पीड़न मामला: वकील उत्सव बैंस ने की जांच की मांग, कोर्ट ने CBI डायरेक्टर को किया तलब

mehbooba mufti , PDP in Pulwama: Yasin Malik (Kashmiri Separatist) should be released immediately as he is really unwell. Also other members of Jamaat-e-Islami should be released. Sadhvi Pragya on whom there are several serious accusations, has been set free. #JammuAndKashmir pic.twitter.com/c1h02Y8vea— ANI (@ANI) April 24, 2019

पाकिस्तान ने भी की थी आलोचना
सोमवार को पाकिस्तान ने भी यासीन की गिरफ्तारी पर भारत की आलोचना की थी। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि, ’22 फरवरी से पाकिस्तान बेबुनियाद आरोपों के आधार पर यासीन मलिक को जेल में बंद रखे जाने और उनकी खराब होती सेहत को लेकर कड़ी निंदा करता है।’ बता दें कि यासीन मलिक पिछले दो हफ्तों से जेल में भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं, जिस कारण उनकी हालत खराब होने की जानकारी सामने आई थी।