दक्षिण कमान पुणे के लिए रक्षा उपकरणों की खरीद में लापरवाही, लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारी करेंगे जांच

नई दिल्‍ली। दक्षिण कमान पुणे में रक्षा उपकरणों की खरीद में बरती गई लापरवाही के मामले की जांच लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारी मिलिट्री इंटेलिजेंस स्कूल एंड डिपो (एमआईएस एंड डी) के कमांडेंट करेंगे। एमआईएस एंड डी को इस मामले की जांच के लिए पीठासीन अधिकारी नियुक्‍त किया है। दो मेजर जनरलों को बतौर सदस्‍य जांच कमेटी में नियुक्त किया गया है।
दिल्‍ली के CM केजरीवाल का पश्चिमी दिल्‍ली में रोड शो आज, पार्टी प्रत्‍याशी के पक…
दक्षिण कमान को मिली थी शिकायत भारतीय सेना के दक्षिण कमान पुणे ने सुरक्षा उपकरणों की खरीद में बरती गई अनियमितता के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कुछ समय पहले दक्षिणी कमान के एक मेजर जनरल के खिलाफ कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वॉयरी का आदेश दिया था। यह आदेश जीओसी इन सी दक्षिण कमान के लेफ्टिनेंट जरनल एसके सैनी ने दिया था। इस मामले में लेफ्टिनेंट जनरल सैनी को शिकायत मिली थी कमांड हेडक्‍वार्टर के एमजीजीएस ब्रांच को ओर से 2018-19 में मेटल डिफेक्‍टर्स और अन्‍य सुरक्षा उपकरणों की खरीद में लापरवाही बरती गई। अनियमितता के एक अन्‍य मामले में बठिंडा में तैनात एक बिग्रेडियर को भी जांच का सामना करना पड़ा रहा है।
21 दिन बाद रिलीज होगी बायोपिक फिल्‍म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’
 सेना मुख्‍यालय ने की जांच की पुष्टि
जानकारी के मुताबिक सेना मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कर दी है। उक्‍त अधिकारी ने बताया है कि कुछ समय पहले इस मामले में जांच का आदेश दिया गया था। उन्होंने कहा कि यह जांच दक्षिण कमान पुणे में MGGS शाखा द्वारा प्रक्रियागत अनियमितताओं के बारे में है। बता दें कि थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को निर्देश दिया था कि वित्तीय रूप से अनियमितताओं या नैतिक मर्यादाओं के उल्‍लंघन के किसी भी मामले को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।
आरके चब्‍बेवाल का बड़ा बयान, BJP सनी देओल की जगह सन्‍नी लियोन ले आए, नहीं रुकेगी कैप्‍टन की आंधी 
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.