थर्ड फ्रंट की संभावना को लेकर मिशन सोनिया गांधी पर चंद्रबाबू नायडू, इस कारण अहम है यह मुलाकात

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए जारी मतदान खत्म होने में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है। नतीजों की तारीख नजदीक आते देख अब हर दल सरकार बनाने की रणनीति पर जोर-शोर से जुट चुका है। खासकर संयुक्त विपक्ष अब हर संभव समीकरण बिठाने में लगा हुआ है। इसी क्रम में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के घर पहुंचे हैं।
थर्ड फ्रंट को लेकर कवायद तेज
तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के चीफ चंद्रबाबू नायडू 23 मई को सोनिया गांधी की ओर से आयोजित की जाने वाली मेगा मीटिंग से पहले हर तरह की संभावनाओं को तलाशने की कोशिश में लगे हुए हैं। बता दें कि दिल्ली में सोनिया गांधी के घर पर पहुंचे चंद्रबाबू नायडू खासकर विपक्ष की रणनीति पर चर्चा करेंगे। थर्ड फ्रंट को लेकर हो रही तेज कवायाद और सरकार बनाने को लेकर विपक्ष की रणनीति पर अहम चर्चा करने के लिए इस बैठक से पहले नायडू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दो बार और NCP नेता शरद पवार से भी मुलाकात कर चुके हैं। हालांकि, यूपीए चेयरपर्सन के साथ उनकी मीटिंग अधिक महत्वपूर्ण मानी जा रही है।
हिमाचल: आजाद भारत के पहले वोटर 102 वर्षीय श्याम सरण नेगी ने डाला वोट, देखिए वीडियो
अहम है सोनिया गांधी से मुलाकात
दरअसल, सोनिया गांधी के ही नेतृत्व में पार्टी किसी भी अंतिम निर्णय पर पहुंचेगी। कांग्रेस भी गठबंधन को लेकर हर तरह की संभावनाएं तलाश कर रही है। इसके तहत गठबंधन बनाने के लिए कांग्रेस अन्य पार्टियों के साथ संपर्क में हैं, ताकि थर्ड फ्रंट की सरकार बनाने की स्थिति में कांग्रेस उनका नेतृत्व कर सके। इन सभी का अंतिम फैसला सोनिया गांधी ही करेंगी। गौरतलब है कि चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती से भी मुलाकात की थी।
पंजाब: दुल्हन की तरह सजाया गया पोल‍िंग बूथ, धूमधाम से मनाया गया फर्स्ट टाइम वोटर का बर्थडे