त्रिपुरा भाजपा को बड़ा झटका, सुबल भौमिक ने कांग्रेस का थामा दामन

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले सियासी दलों में दल-बदल का दौर जारी है। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से नेता पार्टी से खफा होकर दूसरे दलों में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में त्रिपुरा में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। त्रिपुरा भाजपा उपाध्यक्ष सुबल भौमिक ने इस्तीफा दे दिया है। सुबल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। हालांकि सुबल भौमिक ने इस्तीफे की वजह अपरिहार्य परिस्थिति बताई है। सोमवार की देर रात कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बाद सुबल ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा बहुत हो गया (Enough is enough ) मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गया हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 20 मार्च को खुमुलवंग में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे और मैं उसमें शामिल रहूंगा।
 

Subal Bhowmik, Tripura BJP Vice President resigns from the party stating “unavoidable circumstances”. pic.twitter.com/461KDaA05G— ANI (@ANI) March 19, 2019

पार्टी में अनदेखी के बाद लिया फैसला
सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सुबल पिछले कुछ समय से भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। अगरतला में मीडिया से बातचीत करते हुए सुबल ने कहा कि मैं भाजपा में भार की तरह नहीं रहना चाहता हूं। उन्होंने पार्टी नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के कुछ लोग कह रहे हैं कि अगर वो सांसद उम्मीदवार बन गए तो सरकार गिर सकती है। जबकि यह सरकार कम्युनिस्ट शासन के खिलाफ लंबे संघर्ष के बाद सत्ता में आई है। इसलिए हमने खुद को पार्टी से अलग करने का फैसला कर लिया है।
त्रिपुरा पश्चिम से कांग्रेस के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भौमिक त्रिपुरा पश्चिम से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। बता दें कि त्रिपुरा में दो चरणों में चुनाव है। 11 अप्रैल और 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।