तेलंगाना: CM चंद्रशेखर राव का दावा, यूपीए सरकार में 11 बार हुईं सर्जिकल स्ट्राइक

हैदराबाद। आम चुनाव में विरोधियों को मात देकर सत्ता में काबिज होने के लिए राजनीतिक दल जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं और ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। इसी कड़ी में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को दावा किया कि जब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्ववाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की थी उस दौरान भारत ने 11 बार सर्जिकल स्ट्राइक किए थे। मिरयालगुडा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राव ने यह दावा किया और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। बता दें कि तत्कालीन यूपीए सरकार में के.चंद्रशेखर राव मंत्री थे। वर्ष वे 2004 से 06 तक मनमोहन सिंह के मंत्रिमंडल में श्रम एवं रोजगार मंत्री थे।
चुनाव आयोग से पीएम मोदी को राहत, आचार संहिता का उल्लंघन नहीं था मिशन शक्ति पर भाषण
राव ने पीएम मोदी की जमकर की आलोचना
सीएम राव ने सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि जब मैं संप्रग सरकार में कैबिनेट मंत्री था, उस समय 11 सर्जिकल स्ट्राइक किए गए थे, लेकिन सेना से बाहर कभी इसे प्रचारित नहीं किया गया। वे सर्जिकल हमले सेना और हमारे द्वारा किए गए। ये सीमा पर किए गए। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख ने यह बात पीएम मोदी के उस दावे के संदर्भ में कही जिसमें सरकार ने यह कहा था कि वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर 300 आतंकियों को मार गिराया। तेलंगाना में मोदी की रैली के कुछ ही घंटों बाद अपनी पार्टी की रैली में उन्होंने ‘राजनीतिक हिंदुत्व’ के आह्वान को लेकर मोदी और भाजपा की निंदा की। केसीआर ने कहा कि वे छद्म हिंदू हैं। हम असली हिंदू हैं। हममें भक्तिभाव है। उनका राजनीतिक हिंदुत्व है, जिसका मकसद केवल वोट बटोरना है। पीएम मोदी के ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान पर तंज कसते हुए कहा कि चायवाला चला गया है और अब चौकीदार आ गया है।
राहुल गांधी का आरोप- ‘मित्रों’ से पैसा लेकर उद्योगपति भाइयों को देते हैं पीएम मोदी
क्षेत्रीय पार्टियों की बनेगी सरकार: राव
बता दें कि सीएम केसीआर ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में उपलब्ध जल संसाधन और बिजली का उपयोग करने में भाजपा और कांग्रेस क्यों विफल रहीं। कांग्रेस और भाजपा ने मिलकर 70 साल देश पर राज किया लेकिन इसकके बावजूद वास्तविक समस्याएं हल करने में क्यों विफल रहीं। केसीआर ने भविष्यवाणी की और कहा कि केंद्र में अगली सरकार क्षेत्रीय पार्टियां बनाएंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाला राजग 150 सीटों के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगा और कांग्रेस 100 से ज्यादा सीटें नहीं ला पाएगी। चुनाव परिणाम 23 मई को आने के बाद इस देश पर क्षेत्रीय पार्टियां राज करेंगी।
 
Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.