तमिलनाडु: DMK नेता कनिमोझी के घर पर IT का छापा, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले दक्षिण भारत में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई जारी है। तमिलनाडु में चुनाव से दो दिन पहले आयकर विभाग ने दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की बेटी और राज्यसभा सांसद कनिमोझी के घर पर छापा मारा है। तूतीकोरन में कनिमोझी के आवास पर आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापेमार कार्रवाई की है। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि कनिमोझी के घर में कैश होने की सूचना पर तलाशी ली गई। फिलहाल कनिमोझी अपने घर में हैं। बता दें कि तमिलनाडु के 39 लोकसभा सीटों के लिए 18 अप्रैल को मतदान है। हालांकि अभी तक छापे में क्या-क्या बरामद किए गए हैं, उसका खुलासा नहीं हो पाया है। बता दें कि आयकर विभाग ने कर्नाटक के कई जिलों में कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की है।
ये भी पढ़ें: चुनाव के दूसरे चरण में 44 सांसद प्रत्याशी मैदान में, लेकिन 4 ‘महोदय’ सदन में रहे मौन

Tamil Nadu: DMK workers protest as IT Dept conducts raids at house where DMK candidate Kanimozhi is staying, in Thoothukudi pic.twitter.com/Ybhyb20Wjh— ANI (@ANI) April 16, 2019

कार्रवाई का विरोध
वहीं द्रमुक पार्टी के कार्यकर्ता आयकर विभाग की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। कार्यकर्ता मौके पर विरोध कर रहे हैं। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौके पर मौजूद हैं और आयकर विभाग की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं।
वेल्लोर लोकसभा सीट पर चुनाव रद्द
गौरतलब है कि तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा से भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद चुनाव रद्द कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने इस संबंध में राष्ट्रपति को सिफारिश भेजी थी, जिसपर राष्ट्रपति ने रद्द करने का फैसला लिया। बता दें कि कुछ दिन पहले द्रमुक उम्मीदवार के कार्यालय से भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी।