तमिलनाडु: वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द, मतदाताओं को पैसे बांटने की शिकायतों के बाद लिया गया फैसला

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) के दूसरे की वोटिंग से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( Ram Nath Kovind ) ने बड़ा फैसला लिया है। चुनाव आयोग ( Election Commission ) की सिफारिश को स्वीकार करते हुए राष्ट्रपति ने तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) के वेल्लोर ( Vellore ) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव रद्द कर दिया है। क्षेत्र में बड़ी संख्या में 11.5 करोड़ रुपए जब्त होने के बाद ये फैसला हुआ है। वेल्लोर में 18 अप्रैल को मतदान होना था।
टेरर फंडिंग: जहूर अहमद वटाली पर ED की कार्रवाई, 6.19 करोड़ की संपत्ति जब्त

Election Commission: Accepting the recommendation of EC dated 14th April 2019, President has rescinded the election to Vellore parliamentary constituency, Tamil Nadu. pic.twitter.com/iyqw9uTkcV— ANI (@ANI) April 16, 2019

DMK नेता के करीबी के गोदाम में मिले थे करोड़ों रुपए
पिछले दिनों आयकर विभाग ने वेल्लोर में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के अधिकारी के सीमेंट गोदाम पर छापा मारा था। यहां टीम ने 11.5 करोड़ रुपए जब्त किया। ये रुपए कार्टूनों और बोरों में भरे हुए थे। बताया जा रहा है कि जिस DMK अधिकारी का ये गोदाम है, वो पार्टी के कोषाध्यक्ष दुरईमुरुगन का करीबी है। वहीं दुरईमुरुगन के बेटे डी.एम. कथिर आनंद वेल्लोर सीट से DMK के उम्मीदवार भी हैं।
चुनाव की तारीख पर आशंका के बादल
एक साथ इतनी नकदी बरामद होने बाद से ही सवाल उठने लगा था कि क्या वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में 18 अप्रैल को होने वाले चुनाव रद्द होंगे? राष्ट्रपति के फैसले से पहले तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यव्रत साहू ने कहा कि तलाशी अभियान पूरा होने के बाद आयकर विभाग एक रिपोर्ट सौंपेगा। जिसके बाद चुनाव रद्द करने का फैसला लिया गया। कुछ राजनीतिक दलों ने भी आयोग से इसकी शिकायत में कहा था कि इलाके में पैसा बांटने की कोशिश हो रही है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .. Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App