तमिलनाडु में बोले शाह: हम पाक को सबक सिखा रहे लेकिन कांग्रेस चाहती है बातचीत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीजेपी दक्षिण भारत में अपनी पूरी ताकत लगाती दिख रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां ओडिशा में जनसभा की, वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को तमिलनाडु और कर्नाटक में चुनावी सभाएं कर रहे हैं। तमिलनाडु के थुथुकुडी में शाह ने कहा कि मैं तमिलनाडु की जनता को बधाई देता हूं कि यहां से बेटे विंग कमांडर अभिननंद ने पाकिस्तान के F-16 को मार गिराया था।

BJP President Amit Shah on Congress party in its election manifesto promising to amend Armed Forces (Special Powers) Act-AFSPA: Main poochna chahta hun Congress adhyaksh ko, jo jawan desh ki seema par larh rahe hain, unko aap bal dena chahte ho ya unka manobal girana chahte ho? pic.twitter.com/sBhITyupcS— ANI (@ANI) April 2, 2019

– शाह ने कहा केरल में पार्टी का कोई सांसद नहीं है लेकिन अब बीजेपी के चार राज्यसभा सांसद केरल से हैं और इसलिए पार्टी को दक्षिण भारत से प्रतिनिधित्व मिला है। उन्होंने कहा कि देश की जनता एक बार फिर चाहती हैं कि श्री मोदी देश के प्रधानमंत्री बने । उन्होंने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की नयी सरकार पूरी क्षमता के साथ राज्य की सरकार को हरसंभव योगदान करेगी।
– केंद्र में एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने का भरोसा जताते हुए शाह ने कहा कि मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अगले पांच सालों में हमारी सरकार राज्य में एमजीआर और जयललिता सरकारों की तरह लोगों के कल्याण के लिए समर्पित रहेगी।
– पुलवामा में पाकिस्तानी हमले में देश के 40 सैनिक शहीद हो गए। हमारी सेना ने सीमाओं को पार किया और बहादुरों की हत्या का बदला लिया। दूसरी ओर, कांग्रेस और डीएमके नेता चाहते हैं कि हम पाकिस्तान के साथ बातचीत में शामिल हों।
– शाह ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि घोषणापत्र में कांग्रेस ने AFSPA पर विचार करने को कहा है। क्या कांग्रेस सैन्य बलों का मनोबल गिराना चाहती है।
– बीजेपी अध्यक्ष ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 12 लाख करोड़ रुपए के घोटाले करने वाली UPA को देश पर शासन करने का अधिकार नहीं है।
– कांग्रेस कुछ भी कहे कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और कश्मीर को हमसे कोई नहीं छीन सकता थुथुकुडी का राजनीतिक गणित
बता दें कि तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में अभी 37 पर AIADMK, एक सीट पर बीजेपी और एक पर पीएमके काबिज है। लोकसभा के 2019 के चुनाव के लिए AIADMK और बीजेपी ने गठबंधन किया है। थुथुकुडी में लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। थुथुकुडी तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से एक थुथुकुडी में दूसरे चरण के मतदान के तहत लोग अपने वोट का इस्तेमाल कर सकेंगे. डीएमके की ओर से यहां पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की बेटी मुथुवेल करुणानिधि कनिमोझी मैदान में हैं। वहीं दूसरी ओर AIADMK-BJP गठबंधन के तहत ये सीट बीजेपी के खाते में आई है। पार्टी ने यहां से तमिलसाई सौंदरराजन को प्रत्याशी बनाया है