तमिलनाडु: फैक्ट्री से हो रहे प्रदूषण के विरोध में गांववालों ने चुनाव का किया बहिष्कार, नहीं पड़ा एक भी वोट

नई दिल्ली। तमिलनाडु के तिरुवल्लुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। वहां के नागराजा कंदिगाई गांव के करीब 500 मतदाताओं ने चुनाव में वोट डालने से इनकार कर दिया है। इन लोगों ने यह फैसला अपने क्षेत्र में स्पॉन्ज आयरन की एक फैक्ट्री से फैल रहे प्रदूषण के विरोध में उठाया है। इस बारे में खुद अधिकारियों ने जानकारी दी है।
वोटिंग के लिए मना रहे अधिकारी
पोन्नेरी के रेवेन्यू विभाग के अधिकारी नंदकुमार का कहना है कि वे अभी भी लोगों को वोटिंग के लिए प्रेरित करने में जुटे हैं। नंदकुमार ने मीडिया को जानकारी दी कि, ‘हमने कंपनी को फैक्ट्री बंद करने के लिए कहा है। ग्रामीणों से बातचीत कर उन्हें चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए मनाने की कोशिश की जा रही है।’ बता दें कि गांव के लोग चेन्नई फेरस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के खिलाफ हैं।
बिहार में भी सामने आया था ऐसा मामला
अधिकारियों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, नागराजा कंदिगाई गांव के लोगों के लिए स्थापित मतदान केंद्र में एक भी वोट नहीं पड़ा है। आपको बता दें कि इससे पहले बिहार के एक गांव से भी ऐसा मामला सामने आया था। वहां के लोगों ने आने-जाने के लिए सड़क न होने के कारण वोटिंग का बहिष्कार कर दिया था। बता दें कि इस गांव के लोगों कहीं भी आने-जाने के लिए नाव से नदी पार करनी पड़ती है।