टिकट बंटवारे पर लालू परिवार में फूट, जहनाबाद से तेजप्रताप ने अपने प्रत्याशी को नामांकन के लिए कहा

नई दिल्ली। शुक्रवार को महागठबंधन ने बिहार प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। सीट शेयररिंग के तहत 40 में से 19 सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ेगी। राजद ने 18 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। लेकिन, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार में सीट बंटवारे को लेकर फूट पड़ गया है। तेजप्रताप यादव ने जहानाबाद और शिवहर सीट को लेकर अपने परिवार के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। लालू के लाल ने जहानाबाद से अपने उम्मीदवार चंद्रप्रकाश को नामांकन भरने के लिए कहा है, जबकि आरजेडी ने सुरेन्द्र यादव को इस सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है।
तेजप्रताप ने परिवार के खिलाफ उठाया बड़ा कदम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेजप्रताप ने शनिवार को चंद्रप्रकाश से कहा कि वो जहानाबाद सीट से नामांकन भरें। हालांकि, शिवहर सीट को लेकर उन्होंने अभी कुछ ऐसा आदेश नहीं दिया है। लेकिन, इस सीट से भी वो अपना उम्मीदवार उतारना चाहते हैं। आरजेडी ने भी अभी तक इस सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। दरअसल, इन दोनों सीटों पर तेजप्रताप अपने नेताओं को टिकट देना चाहते थे। इस बाबत उन्होंने तेजस्वी से बात भी की लेकिन वह नहीं मानें। लिहाजा, तेजप्रताप बगावती रूप अख्तियार करते हुए जहानाबाद से चंद्रप्रकाश को नामांकन भरने के लिए कह दिया है।
लालू परिवार में ‘रार’
गौरतलब है कि तेजप्रताप अपने ससुर चंद्रिका राय को आरजेडी से टिकट मिलने से नाराज हैं। सारण लोकसभा सीट से आरजेडी ने चंद्रिका राय को टिकट दिया है। कयास यह भी लगाया जा रहा है कि तेजप्रताप अपने ससुर के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। इससे पहले तेजप्रताप ने आरजेडी यूथ विंग के संरक्षक पद से अचानक इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने लिखा कि नादान हैं वो लोग जो मुझे नादान समझते हैं। कौन कितना पानी में है सबकी है खबर मुझे।