टिकट तय करने के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक जारी, सांसदों से मांगा गया रिपोर्ट कॉर्ड

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक जारी है । भाजपा के पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक चल रही है। बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत, शिवराज सिंह चौहान समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद हैं। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी के प्रचार अभियान का जायजा लिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक बैठक में सांसदों के रिपोर्ट कार्ड पर भी चर्चा होने के आसार है। उसी के आधार पर टिकट देने का फैसला लिया जाएगा। इस रिपोर्ट कार्ड में सांसदों को अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान किए गए कामों का लेखा-जोखा देना है।

Visuals: Prime Minister Narendra Modi, BJP President Amit Shah , Finance Minister Arun Jaitley, EAM Sushma Swaraj and other senior leaders at the BJP parliamentary board meeting at party’s headquarters in Delhi. pic.twitter.com/PPJjVvdjM7— ANI (@ANI) March 8, 2019

75 साल से ऊपर वाले नेता टिकट की दौड़ से बाहर
वहीं एयर स्ट्राइक को लेकर विपक्ष की ओर से लगाए जा रहे आरोपों को माकूल जवाब देने के लिए भी रणनीति बन सकती है। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। क्योंकि इस बार कुछ सांसदों के टिकट कटने के भी अटकले हैं। बैठक में 75 साल से ऊपर वरिष्ठ नेताओं को टिकट देने या नहीं देने पर भी फैसला लिया जाएगा। दरअसल चुनाव आयोग एक-दो दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता । सभी सियासी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। कांग्रेस ने अपनी पहली सूची भी जारी कर दी है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि भाजपा भी संसदीय दल की बैठक के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी।